नासिक

Published: Feb 08, 2023 05:56 PM IST

Bribery Case रंगदारी के आरोप में आबकारी विभाग के एक अधिकारी समेत दो निजी व्यक्ति गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

नासिक : निफाड स्थित येवला रोड पर बार चालक (Bar Owner) से 9 हजार रुपए की रिश्वत (Bribery) लेते हुए रिश्वत प्रतिबंधक विभाग (Bribery Prevention Department) के अधिकारियों ने राज्य उत्पादन शुल्क विभाग के अधिकारी (Officer) सहित दो निजी लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया गया। इस मामले में निफाड पुलिस स्टेशन (Niphad Police Station) में प्रकरण दर्ज किया गया है। एसीबी के अनुसार रिश्वतखोरों में नासिक निवासी लोकेश संजय गायकवाड (35) इस राज्य उत्पादन शुल्क विभाग के अधिकारी सहित बार चालकों से वसूली के लिए मध्यस्थी करने वाले निफाड निवासी पंडित रामभाऊ शिंदे (60), प्रवीण साहेबराव ठोंबरे (47) शामिल है। 

होटल कारोबारी शिकायतकर्ता के येवला रोड पर तीन बार एंड रेस्टॉरंट है। बार एंड रेस्टाँरट की जांच राज्य उत्पादन शुल्क विभाग के उड़न दस्ते के माध्यम से होती है। इस नियमित जांच के दौरान होटल के कामकाज में खामिया न निकालने के लिए राज्य उत्पादन शुल्क विभाग के उड़ान दस्ते के जवान लोकेश गायकवाड और वसूली के लिए मध्यस्थी करने वाले दो निजी व्यक्ति संदिध्द शिंदे और ठोंबरे ने एक होटल के 4 हजार रुपए के अनुसार विगत 3 फरवरी को मांग कि थी। चर्चा के बाद नौ हजार रुपए पर समझौता हुआ। दरम्यान, इस मामले में शिकायतकर्ता ने एसीबी के पास शिकायत की। 

निफाड पुलिस स्टेशन में केस दर्ज 

इसके अनुसार पथक ने पड़ताल करने के बाद रात को निफाड में जाल बिछाया और राज्य उत्पादन शुल्क विभाग के उड़न दस्ते के जवान गायकवाड, शिंदे और ठोंबरे ने पहुंचने के बाद उसे रिश्वत स्विकारने के बाद गिरफ्तार किया। इस मामले में निफाड पुलिस स्टेशन में प्रकरण दर्ज किया। एसीबी की अधीक्षक शर्मिष्ठा वालावलकर, अपर अधीक्षक नारायण न्याहालदे के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक संदीप सालुंखे, हवलदार पंकज पलशीकर, प्रभाकर गवली, प्रफुल्ल माली, नितीन कराड, परशराम जाधव ने इस कारवाई को अंजाम दिया।