नाशिक

Published: May 26, 2021 05:25 PM IST

Shirdiसफाई कर्मियों को 3 माह से नहीं मिला वेतन, काम बंद कर जतायी नाराजगी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

शिर्डी. नगर पंचायत (Nagar Panchayat) के सफाई कर्मियों ने 3 माह के बकाया वेतन (Salary) के लिए आज से काम बंद (Work Off) करने का आंदोलन शुरू कर दिया है। नगर पंचायत ने सफाई का ठेका बीवीजी कंपनी को दिया है। कर्मचारियों का गुस्सा देखकर कंपनी ने एक महीने का वेतन खाते में जमा कर दिया है। हालांकि, सफाई कर्मचारियों ने शेष दो महीने के वेतन के भुगतान की मांग को लेकर हड़ताल शुरू कर दी है। 

नगर पंचायत के सफाई विभाग में 215 कर्मचारी कार्यरत हैं। कोरोनाकाल में सफाई दूतों ने अपनी ड्यूटी निभाई, हालांकि बीवीजी कंपनी पिछले 3 महीने से आर्थिक तंगी से जूझ रही है। सफाई कर्मियों के वेतन को लेकर महाविकास अघाड़ी बार-बार आंदोलन कर चुकी हैं।

साईंबाबा संस्थान ने बंद कर दिया भुगतान

प्रहार संगठन की ओर से बयान जारी होने के दौरान शिवसेना ने भी धरना दिया। एक माह के वेतन में कर्मचारी 3 महीनों का बकाया का भुगतान करें, इस कठिनाई को लेकर सफाई कर्मियों ने शेष वेतन और वेतन पर्ची के भुगतान की मांग को लेकर हड़ताल शुरू कर दी। प्रहार संगठन के अमोल बाणे, पूर्व पार्षद सुरेश अर्ने, कांग्रेस के दत्ता त्रिभुवन ने मजदूरों के आंदोलन का समर्थन करते हुए उनकी मांगों को तत्काल पूरा करने की मांग की है। साईंबाबा संस्थान ने पिछले एक साल से नगर पंचायत को स्वच्छता निधि का भुगतान बंद कर दिया है, जिससे वेतन की समस्या पैदा हो गई है और स्वच्छता कोष के संबंध में अदालत में अपील की है। मुख्य अधिकारी काकासाहेब डोईफोडे ने कहा कि नगर पंचायत जल्द ही शेष 2 माह का वेतन कर्मचारियों के खाते में जमा करा देगी और कर्मचारियों को वेतन पर्ची के लिए आवेदन करना होगा।