महाराष्ट्र

Published: Oct 01, 2021 01:10 PM IST

Drugs Seized by NCBमुंबई में एनसीबी की बड़ी कार्रवाई, गद्दों के अंदर छुपा कर ऑस्ट्रेलिया भेजा जा रहा ड्रग्स ज़ब्त, हैदराबाद से आई थी खेप

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: ड्रग्स (Drugs) को लेकर मुंबई (Mumbai) समेत महाराष्ट्र (Maharashtra) में एनसीबी (NCB) की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी कड़ी में एनसीबी में मुंबई के अँधेरी (Andheri) इलाके में बड़ी कार्रवाई की है। एनसीबी ने अंधेरी इलाके से भारी मात्रा में ड्रग्स ज़ब्त किया है। बताया जा रहा है इस ड्रग्स की खेप को हैदराबाद (Hyderabad) से मुंबई लाया गया था और इसे ऑस्ट्रेलिया भेजने की तैयारी थी। इससे पहले ही एनसीबी ने ड्रग्स को ज़ब्त कर लिया।

मिली जानकारी के अनुसार, एनसीबी ने 4.600 किलोग्राम एफिड्रिन ड्रग्स जब्त किया है। प्रतिबंधित सामग्री हैदराबाद से मंगवाई गई थी और मुंबई के रास्ते ऑस्ट्रेलिया भेजी जानी थी।

दरअसल, 30 सितंबर को विश्वसनीय सूचना के आधार पर एनसीबी मुंबई की एक टीम ने एक शिपमेंट को सीज़ कर लिया। जब्त की गई प्रतिबंधित सामग्री को पार्सल के रूप में एक कार्टन बॉक्स में पैक किए गए तीन गद्दों के अंदर छुपाया गया था। तलाशी के दौरान सभी गद्दों के अंदर से प्रतिबंधित सामग्री ज़ब्त किया गया। एनसीबी अब इस मामले में आगे की जांच कर रही है।