महाराष्ट्र

Published: Mar 02, 2022 07:31 PM IST

Maharashtra Assembly Sessionमहाराष्ट्र विधानसभा सत्र से पहले राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने नेताओं और मंत्रियों के साथ की बैठक

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा के बजट सत्र से पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने बुधवार को अपनी पार्टी के मंत्रियों और नेताओं के साथ हुई समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। धन शोधन मामले में राकांपा नेता व मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी की घटना के बीच महाराष्ट्र विधानसभा का चार सप्ताह का बजट सत्र बृहस्पतिवार से शुरू होगा।     

पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख और एमवीए सरकार में मंत्री जयंत पाटिल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ”विपक्ष चाहे कुछ भी कहे, मलिक को उनके मंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा जाएगा।” विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मलिक के मंत्री बने रहने पर विधानसभा सत्र की कार्यवाही बाधित करने की धमकी दी है।

पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल, सांसद और महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार में राकांपा के मंत्री पवार की अध्यक्षता में हुई बैठक में शामिल हुए। बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए राकांपा के प्रवक्ता महेश तापसे ने कहा कि राकांपा अध्यक्ष ने संगठनात्मक मामलों और आगामी चुनाव पर चर्चा की। उन्होंने पार्टी के मंत्रियों के विभागों की समीक्षा भी की। 

बंबई उच्च न्यायालय मलिक की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करेगा। मलिक की हिरासत बुधवार को समाप्त हो रही है। एमवीए नेता, मंत्री और विधायक बजट सत्र के लिए सरकार की रणनीति तैयार करने को लेकर राकांपा के वरिष्ठ नेता और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल के आधिकारिक आवास ‘रामटेक’ पर बैठक कर सकते हैं। (एजेंसी)