महाराष्ट्र

Published: Dec 11, 2021 08:49 AM IST

Omicron Maharashtra Updatesमहाराष्ट्र में ओमीक्रोन का तांडव, सात नए मामले सामने आने से चिंता बढ़ी; तीन साल का बच्चा भी संक्रमित

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

मुंबई: भारत में कोरोना (Coronavirus  Pandemic) की रफ्तार भले ही धीमी पड़ गई है। लेकिन ओमीक्रोन को लेकर चिंता बढ़ गई है। कोविड का शरू से ही कहर झेल चुके महाराष्ट्र में नए वेरिएंट ओमीक्रोन (Omicron Maharashtra Updates) ने टेंशन बढ़ा दी है। राज्य में ओमीक्रोन के सात नए केस सामने आए हैं। जिसमें से तीन मुंबई से हैं और चार पिंपरी चिंचवाड़ से हैं। ऐसे में सरकार की चिंता जरुर बढ़ गई है। 

ज्ञात हो कि महाराष्ट्र के स्वास्थ विभाग ने बताया कि ओमीक्रोन के सात नए मामले आने के बाद सूबे में कुल मामलों की संख्या 17 पहुंच गई है। मुंबई के धारावी में भी ओमीक्रोन वेरिएंट का नया मामला सामने आया है। धारावी का यह शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया था फिर इसमें नए वेरिएंट ओमीक्रोन की पुष्टि हुई है। मुंबई में जो तीन मामले सामने आए है उसमें तीनों मरीज हाल ही में तंजानिया, ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका-नैरोबी से लौटे थे। जबकि पिछले 24 घंटे के भीतर महाराष्ट्र में कोरोना के कुल 695 नए केस दर्ज हुए हैं। 

गौर हो कि भारत में ओमीक्रोन के कुल 32 मामले सामने आए हैं। कोरोना के इस नए वेरिएंट को लेकर शुक्रवार को हेल्थ मिनिस्ट्री की तरफ से बैठक की गई। इस बैठक के बाद प्रेस वार्ता में बताया गया कि यह वेरिएंट अब तक 59 देशों में अपने पैर पसार चुका है। इन सब के बीच शुक्रवार को राजस्थान के जयपुर से राहत की खबर सामने आई थी। जिले में ओमीक्रोन से संक्रमित मिले सभी 9 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।