महाराष्ट्र

Published: Sep 21, 2022 10:12 PM IST

Umesh Kolhe Murder Caseमहाराष्ट्र में केमिस्ट की हत्या मामले में एक और गिरफ्तार, अब तक 11 लोगों की गिरफ्तारी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Photo: @Twitter

नई दिल्ली: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) ने कहा है कि महाराष्ट्र के अमरावती में फार्मासिस्ट उमेश कोल्हे की जून में की गयी हत्या के सिलसिले में बुधवार को एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया जिस पर दो लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था।

अमरावती के अल करीम नगर का निवासी शईम अहमद उर्फ ‘शाहिम’ केमिस्ट कोल्हे (54) की सनसनीखेज हत्या के मामले में गिरफ्तार किया जाने वाला 11 वां आरोपी है। कोल्हे 21 जून को अपनी दुकान बंद कर रात दस बजे जब घर लौट रहे थे तब उनके गले पर चाकू से वार किया गया था । इस हमले के बाद उनकी मौत हो गयी थी।

पूर्व भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा के समर्थन में व्हाट्सअप ग्रुप में कथित रूप से एक पोस्ट साझा करने को लेकर उनकी हत्या की गयी थी। उससे पहले पैगंबर मोहम्मद पर कथित रूप से बयान देने पर शर्मा की आलोचना की गयी थी।

एनआईए ने कहा कि ‘शाहिम’ , ‘शाहिम माठे’ , ‘मोनू’ नाम से भी चर्चित अहमद को इस हत्या की ‘साजिश में उसकी सक्रिय भूमिका’ को लेकर गिरफ्तार किया गया है। इस संघीय एजेंसी ने उसकी गिरफ्तारी के लायक कोई पक्की सूचना देने पर दो लाख रुपये के इनाम की घोषणा की थी।

प्रारंभ में अमरावती जिले के शहर कोतवानी थाने में 22 जून को मामला दर्ज किया गया था । बाद में एनआईए ने दो जुलाई को फिर मामला दर्ज किया। इस मामले के आरोपियों को 23 जून से 11 अगस्त के बीच गिरफ्तार किया गया।  एनआईए ने कहा कि मामले में जांच जारी है। (एजेंसी)