पुणे

Published: Aug 17, 2022 03:21 PM IST

Pimpri-Chinchwad Crimeपिंपरी-चिंचवड की चाकण पुलिस ने वाहन चोर गैंग पर कसा शिकंजा, तीन गिरफ्तार, 25 वाहन जब्त

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo

पिंपरी: पिंपरी-चिंचवड (Pimpri-Chinchwad ) की चाकण पुलिस (Chakan Police) ने दोपहिया वाहनों की चोरी करनेवाले एक गैंग (Vehicle Thief Gang) पर शिकंजा कसने में सफलता प्राप्त की है। इस गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर उनसे साढ़े 12 लाख रुपए के 25 दोपहिया वाहन बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ चाकण, निगडी, शिक्रापुर और कोतवाली (अहमदनगर) पुलिस थानों में 13 अलग-अलग मामले दर्ज हैं। 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार आरोपियों के नाम अशोक मधुकर सोनवणे (निवासी रालेगण थेरपाल, पारनेर, अहमदनगर), फारूक अन्सार पठान (निवासी चाकण, खेड, पुणे) और योगेश प्रकाश वटांबे (निवासी बालाजीनगर, चाकण, खेड, पुणे) हैं। चाकण थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक वैभव शिंगारे और डिटेक्शन ब्रांच को मुखबिर से पता चला कि रिकॉर्ड पर दर्ज शातिर बदमाश अशोक सोनवणे, फारूक पठान और योगेश प्रकाश वटांबे मोटरसाइकिल चोरी के लिए साबलेवाडी और मेदनकरवाडी, चाकण परिसर में आनेवाले हैं। 

पुलिस ने जप्त की कई मोटरसाइकिलें 

आरोपी अशोक सोनवणे भोसे, चाकण में चोरी की मोटरसाइकिल लेकर घूम रहा था, तब पुलिस टीम ने जाल बिछाकर हिरासत में लिया। पूछताछ में उसने चाकण और अन्य पुलिस थानों की सीमा से 19 मोटरसाइकिल चुराने की बात स्वीकार की, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। अधिक पूछताछ के बाद आरोपी फारूक पठान और योगेश वटांबे को पकड़कर उनके पास से चोरी की मोटरसाइकिल जब्त कर ली। इस कार्रवाई को चाकण थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक वैभव शिंगारे, पुलिस निरीक्षक (क्राइम) अनिल देवडे, सहायक निरीक्षक प्रसन्न जराड, विक्रम गायकवाड और सुरेश हिंगे, हनुमंत कांबले, प्रदीप राले, निखिल वर्पे के समावेश वाली टीम ने अंजाम दिया।