पुणे

Published: Mar 14, 2021 03:18 PM IST

परेशानीकोरोना टेस्ट से पहले कड़ी धूप से परेशान नागरिक

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

पिंपरी. बीते कुछ दिन से पिंपरी-चिंचवड़ शहर (Pimpri-Chinchwad City) में कोरोना (Corona) के मरीज (Patient) तेजी से बढ़ रहे हैं। इस लिहाज से पिंपरी-चिंचवड़ मनपा द्वारा टेस्टिंग (Testing) बढ़ाने के अलावा अन्य रोकथाम के उपाय किये जा रहे हैं। हालांकि टेस्टिंग बढाने से मनपा के वाईसीएम हाॅस्पिटल (YCM Hospital) में लोगों की भीड़ बढ़ रही है। उसी में गर्मी बढ़ रही है नतीजन लोगों को काेराेना टेस्ट से पहले घंटों कतार में रहकर कड़ी धूप से जूझना पड़ रहा है।

कोरोना के मरीजाें की संख्या बढ़ने की वजह से जांच कराने के लिए आने वाले संदिग्धाें की संख्या काफी बढ़ गई है। इसके चलते वाईसीएम हाॅस्पिटल में सुविधा बढ़ाने की मांग सामाजिक कार्यकर्ता अमित कुदले ने की है। उन्होंने कहा कि पिंपरी-चिंचवड़ शहर में काेरेाना मरीजाें की संख्या तेजी से बढ़ रही है। पिछले कुछ दिनाें से रोजाना 800 से ज्यादा नए मरीज मिल रहे हैें। संक्रमिताें के संपर्क में आए लाेगाें की भी जांच की जाती है। इस वजह से काेराेना जांच कराने वालाें की संख्या काफी बढ़ गई है।

साेशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा

वाईसीएम हाॅस्पिटल में काेराेना जांच की जाती है। संदिग्धाें की बढ़ती संख्या की वजह से जांच के लिए जल्दी नंबर नहीं आता है। हाॅस्पिटल के बाहर काफी तेज धूप रहती है। नागरिकाें काे तेज धूप में खड़े रहना पड़ रहा है। संदिग्ध लोगों की सुविधाओं के लिए हॉस्पिटल के बाहर मंडप बनाने की मांग की जा रही है। कुदले ने शिकायत की है कि यहां साेशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है। साथ ही मरीजाें की संख्या बढ़ने से वाईसीएम पर चिकित्सा सेवा का भार बढ़ गया है। इस पर प्रशासन काे सख्ती से ध्यान देने की जरूरत है।