पुणे

Published: Jan 22, 2022 03:41 PM IST

Maharashtra Schools Reopeningपुणे में अगले एक हफ्ते नहीं खुलेंगे स्कूल, अजित पवार ने बताई ये वजह

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File Photo:ANI

मुंबई: कोरोना (Corona) की दोनों लहरों के दौरान देश में सबसे ज़्यादा प्रभावित शहरों में रहे महाराष्ट्र (Maharashtra) में अब हालात धीरे-धीरे बेहतर हो रहे हैं। इस बीच महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने एक बड़ा फैसला लिया है। लेकिन शनिवार को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने पुणे में स्कूल (Pune School Updates) फिलहाल नहीं खोले जाने की जानकरी है। अजित पवार ने कहा है कि, पुणे में बढ़ते कोरोना मामलों के चलते फिलहाल स्कूल नहीं खोले जाएंगे। 

अजीत पवार ने कहा कि, पुणे में शुक्रवार को 16,000 से अधिक कोरोना मामले सामने आए हैं। इसलिए, हमने अगले एक सप्ताह तक पुणे जिले में स्कूल नहीं खोलने का फैसला लिया है। कम से कम अगले 8 दिनों तक पुणे में कोरोना मामलों की संख्या में कमी आने की संभावना नहीं है। 

दरअसल, हाल ही में राज्य सरकार ने महाराष्ट्र में स्कूल (Maharashtra Schools Reopening) एक बार फिर से खोलने का फैसला लिया था। महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ (Education Minister Varsha Gaikwad) ने कहा था कि, सोमवार 24 जनवरी 2022 से कक्षा 1 से कक्षा 12वीं  तक के लिए स्कूल खोले जाएंगे। 

वर्षा गायकवाड़ ने बताया था कि, हमने प्री-प्राइमरी स्कूल खोलने का भी फैसला किया है। उन्होंने कहा, हम कोविड प्रोटोकॉल के साथ कक्षा 1 से कक्षा 12वीं के लिए स्कूल फिर से खोलेंगे। सीएम ने हमारे प्रस्ताव पर सहमति जताई है।