पुणे

Published: Mar 09, 2022 06:04 PM IST

Bribeपुणे में 5000 रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार हुआ मेडिकल सुप्रीटेंडेंट

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File

पुणे: भोर के उप जिला हॉस्पिटल के मेडिकल सुप्रीटेंडेंट (Medical Superintendent) को 5 हजार रुपए की रिश्वत (Bribe) लेते एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने रंगेहाथों पकड़ लिया।  डॉक्टर से उन्होंने पांच हजार रुपए की रिश्वत ली। सोनेग्राफी सेंटर (Sonography Center) की रिपोर्ट प्रतिकूल देने के लिए उन्होंने यह रिश्वत मांगी थी। कार्रवाई से भोर तालुका में खलबली मच गई है।  इस मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो ने डॉ. अमित हिंदूराव सरदेसाई (60) को गिरफ्तार किया है। इस मामले में भोर पुलिस स्टेशन (Bhor Police Station) में केस दर्ज किया गया है।

शिकायतकर्ता डॉक्टर है। उनका भोर में हॉस्पिटल है। मेडिकल सुप्रीटेंडेंट को शिकायतकर्ता के कार्यक्षेत्र में सोनोग्राफी सेंटर का प्रत्यक्ष रूप से दौरा कर जांच करना था। साथ ही इसकी रिपोर्ट जिला सर्जन के पास भेजनी थी। डॉ. अमित सरदेसाई भोर के उप जिला हॉस्पिटल में मेडिकल सुप्रीटेंडेंट के रूप में नौकरी करते हैं। शिकायतकर्ता के सेंटर में सोनोग्राफी सेंटर है। 

केवल पांच हजार के लिए रिश्वत

इस सेंटर का इंस्पेक्शन कर इसमें अनियमितता पाए जाने पर जिला सर्जन के पास इसकी रिपोर्ट नहीं भेजने के लिए डॉ. अमित सरदेसाई ने 10हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। शिकायतकर्ता ने एसीबी से इसकी शिकायत कर दी। इसकी जांच की गई तो यह शिकायत सही पाई गई। इसके आधार पर एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए 5 हजार की रिश्वत लेते अमित सरदेसाई को पकड़ लिया।