पुणे

Published: May 05, 2022 07:49 PM IST

PMCPMC ने 59 दुकानों को किया सील, दुकानदारों पर इतने रुपए का है बकाया

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

पुणे: पुणे महानगरपालिका (पीएमसी) के संपत्ति विभाग ने शहर के विभिन्न हिस्सों में 59 दुकानों (Shops) को सील (Seal) कर दिया है। इन दुकानों के मालिकों पर लगभग 2 करोड़ 44 लाख रुपए का बकाया है। यह जानकारी संपत्ति प्रबंधन विभाग के प्रमुख राजेंद्र मुठे ने दी है।

पुणे महानगरपालिका (Pune Municipal Corporation) के शहर में सैकड़ों दुकाने हैं। महानगरपालिका अधिनियम 2005 के अनुसार, इन दुकानों को किराए पर दिया गया है। दुकानों को टेंडर के आधार पर किराए (Rent) पर दिए जाते है। पीएमसी एक तय अवधि के लिए समझौता करता है। महानगरपालिका के राजस्व को बढ़ाने के लिए महानगरपालिका प्रशासन ने अब बकाया दुकानों को सील करने का निर्णय लिया है।

6 दुकानदारों पर एक करोड़ का बकाया

पीएमसी के शिवाजीराव ढेरे उद्योग भवन के एक प्लैट धारक के पास एक करोड़ रुपए का बकाया है और पर्वती के 6 दुकानदारों के पास भी 1 करोड़ रुपए का बकाया है। पीएमसी ने कारवाई में घोरपडे पेठ के 13 दुकानों, हडपसर में स्थित 36 दुकानों और वाकडेवाडी के 2 दुकानों सहित कुल मिलाकर 59 दुकानों को सील किया गया है।  

अप्रैल माह में 4.5 करोड़ रुपए वसुले

पुणे महानगरपालिका में प्रशासक राज आने के बाद अतिक्रमण विभाग, संपत्ति विभाग के साथ सभी विभागों द्वारा कारवाई तेज कर दी गई है। पीएमसी के बकायदारों के खिलाफ संपत्ति विभाग ने कार्रवाई शुरु कर दी है। विभाग को धन की वसूली के प्रयासों से अप्रैल माह में 4.5 करोड़ रुपए की आय हुई है।