पुणे

Published: Sep 13, 2021 05:41 PM IST

Arrestedकॉन्ट्रैक्टरों को धमकाकर वसूली 75 हजार की फिरौती, पिता-पुत्रों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File

पिंपरी. दो कॉन्ट्रैक्टर (Contractor) को धमकाकर उनसे रंगदारी मांगते हुए 75 हजार रुपए की फिरौती (Ransom) वसूले जाने का मामला पिंपरी-चिंचवड़ शहर (Pimpri-Chinchwad City) के चरहोली में सामने आया है। इसमें से एक कॉन्ट्रैक्टर से 50 हजार रुपए की मांग करते हुए 45 हजार वसूले गए, जबकि दूसरे से एक लाख रुपए की मांग करते हुए 30 हजार रुपए की फिरौती वसुली गई। इस मामले में दिघी पुलिस (Dighi Police) ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। यह घटना चरहोली बुद्रुक में आवनी आवास कंस्ट्रक्शन साइट पर घटी है।

इस मामले में सत्यवान ज्ञानेश्वर तापकीर (46), आकाश सत्यवान तापकीर (25) और सागर सत्यवान तापकीर (23) नामक आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। ये तीनों भी पिता पुत्र हैं। उनके खिलाफ मनोज नरेश गुप्ता (44) ने दिघी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है।

 50 हज़ार की रंगदारी मांगकर 45 हज़ार रुपए वसूले

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कालजेवाड़ी में आवनी आवास नाम से कंस्ट्रक्शन साइट पर गुप्ता का काम चल रहा है। यहां पर आरएमसी कॉन्ट्रैक्टर चव्हाण आरएमसी मटेरियल सप्लाई करते है। गुप्ता की साइट पर मटेरियल डालने के लिए आरोपियों ने चव्हाण को धमका कर 50 हज़ार की रंगदारी मांगकर 45 हज़ार रुपए वसूले। इसके साथ ही इसी कंस्ट्रक्शन साइट पर हरीश पटेल कांक्रीट का काम करवा रहे है। आरोपी आकाश ने उन्हें धमका कर 30 हज़ार रुपए का हफ्ता लिया। 10 सितंबर को आरोपी सत्यवान ने पटेल को फ़ोन कर एक लाख रुपए की फिरौती की मांग की गई। पैसे नहीं देने पर गाडी में तोड़फोड़ कर साइट पर नहीं आने देने की धमकी दी थी। इस मामले में तीनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। दिघी पुलिस मामले की जांच कर रही है।