महाराष्ट्र

Published: Oct 09, 2023 01:38 PM IST

Raj Thackeray on Toll Issueमहाराष्ट्र में टोल मुद्दे पर आक्रामक हुए राज ठाकरे, कहा '... तो जला देंगे सारे टोल'

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में टोल (Toll) वसूली के मुद्दे पर मनसे (MNS) ने आक्रामक रुख अपना लिया। इस मुद्दे पर मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thackeray) ने सोमवार (9 अक्टूबर) को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी हैं कि अगर टोल वसूला गया तो हम सभी टोल बूथ जला देंगे। इस समय महाराष्ट्र में टोल सबसे बड़ा घोटाला है। आइए जानते है विस्तार से राज ठाकरे ने क्या कहा है…

राज ठाकरे ने कहा…

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मनसे प्रमुख राज ठाकरे (MNS chief Raj Thackeray) ने कहा, “महाराष्ट्र में टोल सबसे बड़ा घोटाला है। इसलिए मुझे लगता है कि इसकी जांच होनी चाहिए। मैं मुख्यमंत्री से मिलने जा रहा हूं। देखते हैं उनकी ओर से क्या जवाब आता है। जैसा कि फडणवीस ने कहा, अगर कारों, चार पहिया वाहनों पर कोई टोल नहीं है। तिपहिया और दोपहिया वाहन, तो हमारे लोग सड़कों पर आ जाएंगे और जहां भी वे होंगे। इसे वहीं रोका जाएगा जहां टोल लिया जा रहा है। यदि आपने हमारा विरोध करने की कोशिश की, तो हम ऐसे टोल को जला देंगे।” 

झूठ बोल रहे हैं फडणवीस 

टोल रोड पर बोलते हुए राज ठाकरे ने अजित पवार, उद्धव ठाकरे के साथ-साथ टोल रोड पर अब तक दिए गए देवेन्द्र फडणवीस के बयानों की वीडियो क्लिप भी पेश की। इनमें से एक वीडियो क्लिप कल फडणवीस के बयान का था। फडणवीस का वीडियो चलाने के बाद राज ठाकरे ने उनकी आलोचना की।राज ठाकरे ने सवाल उठाया, “क्या यह सच है? वे झूठ बोल रहे हैं। तो आखिर यह पैसा कहां जा रहा है?”

देवेन्द्र फडणवीस ने कहा 

“टोल मुक्त महाराष्ट्र की घोषणा के अनुसार, राज्य के सभी टोल से चार पहिया, दोपहिया और तीन पहिया वाहनों को छूट दी गई है। हम केवल वाणिज्यिक वाहनों से टोल लेते हैं,” देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा। ऐसे में अब फिर एक बार महाराष्ट्र में टोल मुद्दे को लेकर सियासत गर्माने की संभावना है।