महाराष्ट्र

Published: Feb 14, 2024 03:56 PM IST

Supriya Suleसुप्रिया सुले ने कहा-'शरद पवार वाली NCP का किसी राजनीतिक दल में नहीं होगा विलय'

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
सुप्रिया सुले

पुणे: शरद पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Sharad Pawar NCP) किसी भी राजनीतिक दल के साथ विलय नहीं करेगी। पार्टी की लोकसभा सदस्य सुप्रिया सुले (Supriya Sule) ने बुधवार को जोर देते हुए यह बात कही। यहां पार्टी प्रमुख शरद पवार के आवास पर राकांपा (शरदचंद्र पवार) की एक बैठक के बाद सुले संवाददाताओं को संबोधित कर रही थीं। पवार और सुले के अलावा महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख और राजेश टोपे, सांसद अमोल कोल्हे और श्रीनिवास पाटिल के साथ-साथ अन्य नेता बैठक में मौजूद थे। 

पार्टी के विलय की खबरों को लेकर पूछने पर सुले ने कहा, ”हमारा गुट किसी राजनीतिक दल से विलय नहीं करेगा। हम महाविकास अघाड़ी (एमवीए) के हिस्से के रूप में आगामी चुनाव लड़ेंगे।” 

उन्होंने कहा, ”आज की बैठक आगामी रैली (विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’) की योजना के उद्देशय से की गयी। रैली को कौन-कौन संबोधित करेगा उन नेताओं के नामों के इर्द-गिर्द चर्चा हुई।” पार्टी की पुणे शहर की इकाई के अध्यक्ष प्रशांत जगताप ने कहा, ”हमारी पार्टी के विलय को लेकर आ रही खबरें गलत हैं। हम एक नये नाम और नये चिह्न के साथ सामने आएंगे।” 

उन्होंने कहा, ”आज की बैठक आगामी राज्यसभा और लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हुई थी। 24 फरवरी को पुणे में विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की प्रस्तावित रैली को लेकर भी चर्चा हुई।”

 (एजेंसी)