prakash ambedkar
प्रकाश अंबेडकर (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Loading

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र की राजनीति (Maharashtra Politics) आये दिन बेहद रोचक होते जा रही है, रोज बड़े-बड़े नेताओं के बयान सामने आते है, जो हर किसी के लिए चर्चा का विषय बन जाता है। जैसा कि हम सब जानते है वंचित बहुजन अघाड़ी के नेता प्रकाश अंबेडकर (Prakash Ambedkar) महाराष्ट्र की राजनीति में एक बड़ा नाम हैं। प्रकाश अंबेडकर की वंचित बहुजन अघाड़ी (Vanchit Bahujan Aaghadi) हाल ही में महाविकास अघाड़ी में शामिल हुई है। ऐसे में अब प्रकाश अंबेडकर ने एक बहुत बड़ा खुलासा किया है, जिससे न केवल महाराष्ट्र की जनता चौंक गई, बल्कि पुरे देश में इस बयान से हड़कंप मच गया। 

Prakash Ambedkar
प्रकाश अंबेडकर (फ़ाइल फोटो)

प्रकाश अंबेडकर का बड़ा खुलासा

जैसा कि हमने आपको बताया वंचित बहुजन अघाड़ी अब महाविकास अघाड़ी में शामिल हो गई है। इस गठबंधन के बाद अब कांग्रेस, एनसीपी (शरद पवार समूह), शिवसेना (ठाकरे समूह) और वंचित बहुजन अघाड़ी आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं। इस बीच प्रकाश अंबेडकर ने वैचारिक मतभेद वाली बीजेपी को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

प्रकाश अंबेडकर ने कहा है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से पहले मुझसे राष्ट्रपति पद (President of India Post) के लिए पूछा गया था। आपको बता दें कि वह मराठी समाचार चैनल ‘लोकशाही’ के साथ हुए एक इंटरव्यू में यह बोल रहे थे।

प्रकाश अंबेडकर ने कहा…

इस इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा, ”द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति नियुक्त करने से पहले बीजेपी ने मुझसे राष्ट्रपति पद के लिए पूछा गया था। उन्होंने कहा कि ”बीजेपी ने मुझसे ये पूछा कि आप जल्द ही 70 साल के हो जायेंगे। तो क्या आप अब राष्ट्रपति बनना चाहेंगे? तो मैंने उनसे कहा कि अभी मेरे पास 10 साल बाकी हैं। क्या आप मुझे राजनीति से बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं? अगर 2024 में सभी पार्टियां अच्छा प्रदर्शन करें तो तस्वीर अलग हो सकती है। मैंने उनसे यह भी कहा कि ध्यान दें कि मैं आपके खिलाफ हूं,”

इस तरह राष्ट्रपति पद के प्रस्ताव को नकारते हुए उन्होंने अपना कड़ा रुख कायम रखा। फ़िलहाल प्रकाश अंबेडकर के इस बयान की खूब चर्चा हो रही है।