ठाणे

Published: Dec 11, 2021 08:31 PM IST

Crime Newsनवजात शिशु को बेचने वाले माता-पिता सहित कुल 6 लोग गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम
प्रतीकात्मक तस्वीर

ठाणे: ठाणे (Thane) की क्राइम ब्रांच की यूनिट-1 (Crime Branch Unit-1) की टीम ने नवजात शिशु (Newborn Baby) को बेचने वाले माता-पिता (Parents) सहित कुल 6 लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया है। गिरफ्तार पिता वकील अंसारी, मां मुमताज अंसारी, मौसी कायनात खान, रिश्तेदार मुजम्मिल खान और बिचौलिए जीनत खान और वशीम शेख को पुलिस हिरासत (Police Custody) में रखा गया है। 

क्राइम ब्रांच की यूनिट-1 को भिवंडी निवासी दंपति के नवजात शिशु को बिचौलिए की मदद से डेढ़ से दो लाख में बेचे जाने की खबर मिली थी। इसके बाद पुलिस ने फर्जी ग्राहक बन उनसे संपर्क किया। सौदा डेढ़ लाख पर तय हुआ और ग्राहक बने पुलिस ने सभी को ठाणे स्थित कैसल मिल नाके के पास बुलाया। पहले से तैयार पुलिस टीम ने शिशु के साथ पहुंचे सभी को रुपया स्वीकार कर बच्चे को देते रंगे हाथ गिरफ्तार किया और बालिका को कब्जे में लिया। वकील और मुमताज के अलावा सभी मुंब्रा के रहने वाले हैं।

राबोडी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज 

सभी के खिलाफ राबोडी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच सीनियर पीआई संतोष घाटेकर के मार्गदर्शन में जारी है। बालिका को डोंबिवली स्थित जननी आशीष चैरिटेबल ट्रस्ट के पास रखा गया है। बालिका का जन्म 4 दिसंबर को भिवंडी के सरकारी अस्पताल में हुआ था। क्राइम ब्रांच यूनिट-1 के सीनियर पीएआई अनिल देशमुख के मार्गदर्शन में पीआई कृष्णा कोंकणी, एपीआई नीलेश मोरे, योगेश काकड़, एपीएसआई रविंद्र पाटिल की टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया।