ठाणे

Published: Sep 08, 2023 04:10 PM IST

Maharashtra Politicsबीजेपी विधायक 'किसन कथोरे' का एलान, कल्याण अथवा भिवंडी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने की मेरी कोई इच्छा नहीं

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Kisan Kathore, BJP MLA
बदलापुर: भिवंडी अथवा कल्याण लोकसभा संसदीय क्षेत्र से मेरी चुनाव लडने की कोई इच्छा नहीं है। विविध प्रसार माध्यमों से कोई जानबूझकर इस तरह की झूठी व भ्रामक खबरें फैला रहा है कि में लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा हूं। मुरबाड की जनता का स्नेह मेरे साथ है इसलिए इस क्षेत्र को छोड़कर कहीं और नहीं जाऊंगा। मैं यहीं खुश हूं यह कहना है मुरबाड विधानसभा क्षेत्र से भाजपा  विधायक किसन कथोरे का।  
 
कुछ दिनों से मीडिया में खबरें चल रही है कि भाजपा के विधायक किसन कथोरे अब लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में है। इस पूरे मामले पर अपना पक्ष तथा सच्चाई बताने के लिए कथोरे ने शुक्रवार की सुबह अपने निवास स्थान पर पत्रकार परिषद का आयोजन किया था। इस अवसर पर कथोरे ने ये बात कही। कथोरे ने स्पष्ट किया की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यो से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हुआ हूं, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस तथा पार्टी के वरिष्ठों के मार्गदर्शन में पार्टी व मुरबाड विधानसभा क्षेत्र के चहुंमुखी विकास का काम पूरी तन्मयता से कर रहा हूं। मेरे कार्यो को देखकर कुछ लोग गलत व गुमराह करने वाली बात फैला रहे है। उन्होंने कहा कि में पिछले 7 दिनों से बाहर था, जब उन्हें यह सब पता चला तो मैने पत्रकार परिषद बुलाई व अपना पक्ष रखा।  
 
 
गौरतलब है कि किसन कथोरे एक जनाधार वाले नेता है। उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस से भाजपा में प्रवेश किया था। रिकॉर्ड तोड़ वोटों से मुरबाड से विधानसभा का चुनाव जीतने वाले जमीनी नेता किसन कथोरे व भिवंडी से भाजपा के सांसद एवं केंद्रीय राज्यमंत्री कपिल पाटिल के बीच लंबे समय से मनमुटाव चल रहा है। विधायक कथोरे ठाणे जिला ग्रामीण भाजपा के अध्यक्ष भी थे। उनके स्थान पर केंद्रीय मंत्री के समर्थक मधुकर मोहपे को यह जिम्मेदारी दी गई है। नई कमेटी में पदाधिकारियों में कथोरे समर्थकों को उचित स्थान न दिए जाना व पार्टी के अन्य कार्यक्रमों में मतभेद देखने को मिल रहे है। भिवंडी लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत ही मुरबाड आता है। दोनों नेता एक ही पार्टी के है और इन दोनों के रिश्ते ठीक न होने के कारण प्रत्यक्ष तौर पर भाजपा संगठन से जुड़े पदाधिकारियों- कार्यकर्ताओं को काफी दिक्कत उठानी पड़ रही है।
 

भाजपा विधायक कथोरे ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले तथा उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को यह मामला अच्छी तरह ज्ञात है. जानकारी है कि हाल ही में कथोरे की उप मुख्यमंत्री देवेंद्र  फडणवीस तथा बावनकुले की बात हुई है।