Drugs Siezed in Taloja
आरोपी के पास से जब्त की गयी कार

Loading

नवी मुंबई: तलोजा (Taloja) के फेज-2 में नवी मुंबई (Navi Mumbai) पुलिस के एंटी-नारकोटिक्स स्क्वाड ने जाल बिछाकर नशे के 2 सौदागरों को गिरफ्तार किया, जिनके पास से पुलिस ने 650 ग्राम मेफेड्रोन (एमडी) जब्त (Drugs Seized) किया है।  जिसकी कीमत 65 लाख रुपए बताई गई है। इस के अलावा पुलिस ने नशे के एक सौदागर की कार भी जब्त किया है, जिसकी कीमत 50 लाख रुपए बताई गई है। 
 
उक्त दोनों मादक पदार्थ किससे लाते थे? इसके अलावा वे किसे बेचने जा रहे थे? इसकी आगे की जांच एंटी-नारकोटिक्स स्क्वाड द्वारा की जा रही है। एंटी नारकोटिक्स स्क्वाड को सूचना मिली कि तलोजा फेज-2 सेक्टर-22 में मारवा बिल्डिंग के पास एक व्यक्ति ड्रग्स बेचने आ रहा है। जानकारी के आधार पर वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक नीरज चौधरी और उनकी टीम ने उक्त बिल्डिंग के पास जाल बिछाया और वहां पर संदिग्ध रूप से आए एक 49 साल के व्यक्ति को हिरासत में लिया।  
 
 
पुलिस ने बताया कि तलाशी लेने पर इस व्यक्ति के पास से 500 ग्राम एमडी नामक ड्रग्स मिला, जिसकी कीमत 50 लाख रुपए आंकी गई है। ड्रग्स को जब्त कर लिया और उसे गिरफ्तार किया गया है।
 
फॉर्च्यूनर कार में आया था ड्रग्स बेचने
उक्त कार्रवाई बाद नवी मुंबई पुलिस के एंटी नारकोटिक्स स्क्वाड ने तलोजा फेज-2 के तहत आने वाले पिसार्वे गांव के सामने खुले मैदान के पास जाल बिछाकर एक 37 साल के युवक को पकड़ा। यह युवक फॉर्च्यूनर कार में ड्रग्स बेचने आया था। तलाशी लेने पर इस युवक के पास 150 ग्राम एमडी नामक ड्रग्स मिला, जिसे पुलिस ने जब्त किया, जिसकी कीमत 15 लाख रुपए आंकी गई है। इस मामले में पुलिस ने इस आरोपी की फॉर्च्यूनर कार भी जब्त की, जिसकी कीमत 50 लाख रुपए बताई गई है। 
 

उक्त कार्रवाई में गिरफ्तार दोनों व्यक्तियों के खिलाफ तलोजा पुलिस स्टेशन में एनडीपीएस धारा के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। वह उक्त मादक पदार्थ किस स्थान से लाया था? इसके आपूर्तिकर्ता और अन्य विक्रेता कौन हैं? आगे की जांच चल रही है।