ठाणे

Published: Sep 22, 2022 08:33 PM IST

Diva Roadsबीजेपी का आरोप, दिवा में हो रहा निकृष्ट दर्जे का सड़क निर्माण

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

ठाणे : दिवा परिसर में निर्माणाधीन सड़क (Road Under Construction) के कारन हुए एक युवक की मौत को लेकर बीजेपी (BJP) आक्रामक हो गई। बीजेपी ने दिवा में निकृष्ट दर्जे के सड़क का निर्माण किये जाने को लेकर आरोप लगाते हुए। ठाणे शहर जिला अध्यक्ष निरंजन डावखरे के नेतृत्व में दिवा बीजेपी के शिष्टमंडल ने ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. विपिन शर्मा (Commissioner Dr. Vipin Sharma) से मुलाकात की और ज्ञापन दिया। जिसमें मांग की कि दोषी ठेकेदार (Contractors) और अधिकारियों (Officials) के खिलाफ सदोष हत्या का मामला दर्ज किया जाए। 

ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. शर्मा को दिए गए निवेदन में कहां गया है कि दिवा आगासन रोड निर्माण का कार्य गत 5 सालों से जारी है। सड़क निर्माण कार्य धीमी गति से किया जा रहा है। इसके साथ ही सड़क निर्माण के कार्य का दर्जा घटिया स्तर का है। जिस कारण यह सड़क जानलेवा हो गई है। कई जगहों पर नियमबाह्र सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा है। जो चिंता का विषय है। 

संबंधित ठेकेदारों और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए

पत्र में कहा गया है कि दिवा के गणेश नगर, बेडेकर नगर, आगासन भागों में घटिया दर्जे के सड़क निर्माण का कार्य हो रहा है। इसके साथ ही काम आधा अधूरा किया गया है। जिस कारण गत गणेशोत्सव के दौरान एक युवक की मौत सड़कों के गड्ढे की चपेट में आने के कारण हो गई थी। युवक की हुई मौत को लेकर शिष्टमंडल ने ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. शर्मा से मांग की है कि इस पूरे प्रकरण की जांच करवाई जाए। सबसे अहम जरूरी यह है कि सड़क निर्माण में जो देरी और लीपापोती की जा रही है उसकी भी जांच हो। इतना ही नहीं निर्धारित समय के भीतर भी आगासन सड़क का निर्माण नहीं होने के कारण संबंधित ठेकेदारों और अधिकारियों पर कार्रवाई करने की भी मांग की गई है। वहीं शिष्टमंडल में ठाणे शहर जिला अध्यक्ष निरंजन डावखरे के आलावा दिवा मंडल अध्यक्ष रोहिदास मुंडे, ठाणे शहर कार्यकारणी सदस्य अशोक पाटिल, महासचिव समीर चव्हाण, महिला मोर्चा अध्यक्षा ज्योती पाटिल, रोशन भगत, सपना भगत, नागेश पवार आदि शामिल थे।