ठाणे

Published: Dec 04, 2021 06:55 PM IST

Kalyan Trafficसड़क के दोनों ओर पार्किंग से नागरिक परेशान, युवा सेना ने की कार्रवाई की मांग

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम
File Photo

कल्याण : कल्याण (Kalyan) स्टेशन (Station) के पास वार्ड संख्या 36 के बैल बाजार क्षेत्र में मुख्य सड़क (Road) के दोनों ओर मनमाने ढंग से वाहनों (Vehicles) की पार्किंग (Parking) के कारण जाम की स्थिति बनी रहती है। जिससे नागरिकों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। स्थानीय लोगों की शिकायत और इससे राहगीरों की परेशानी को  देखते हुए युवासेना ने यातायात को सही ढंग से नियंत्रित कर कार्रवाई करने की मांग की है। इस संबंध में युवा सेना के विधानसभा समन्वयक प्रतीक पेणकर ने यातायात पुलिस को पत्र देकर उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

पूर्व पार्षद स्वर्गीय प्रकाश पेणकर के जनसंपर्क कार्यालय में बैलबाजार वार्डवासियों की लिखित शिकायत प्राप्त हुई। वार्ड की मुख्य सड़कें रेलवे स्टेशन से सटी हुई है। प्रतीक पेणकर ने बताया कि सही योजना के अभाव में आये दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। सड़क के दोनों ओर सभी प्रकार के टेम्पों रिक्शा, मोटरबाइक चालक मनमाने ढंग से पार्किंग करते रहते है।  इससे यातायात बाधित होता है और समाज के नागरिकों के लिए कई समस्याएं पैदा होती है।

खुला रखने की मांग की है

इस जाम के कारण यहां के लोगों का दैनिक जीवन प्रभावित हो रहा है। वार्ड में 2 अस्पताल भी हैं और उन्हें एंबुलेंस मिलने में भी काफी दिक्कत होती है। ज्येष्ठलाल डेरासारी मार्ग उपरोक्त 30 मीटर चौड़े रोड़ स्टेशन से बाहर निकलने के लिए वलीपीर रोड, बैल बाजार सर्कल की ओर जाने वाली मुख्य सड़क के समानांतर एक वैकल्पिक सड़क है।  हालांकि, सड़क पर दोतरफा कार टेम्पों रिक्शा पार्किंग के कारण सड़क चलने लायक नहीं रह गई है।  इस सड़क पर अवैध पार्किंग को हटाने से यातायात के लिए रास्ता खुल जाएगा और क्षेत्र में यातायात की भीड़ कम हो जाएगी।  इसलिए युवा सेना के विधानसभा समन्वयक प्रतीक पेणकर ने यातायात पुलिस से इन वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने और अवैध पार्किंग को रोकने और इस सड़क को यातायात के लिए खुला रखने की मांग की है।