ठाणे

Published: Feb 19, 2022 09:49 PM IST

TMC Annual Budget Leakedमहानगरपालिका का वार्षिक बजट लीक, दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर कांग्रेस

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

ठाणे : महानगरपालिका  (Municipal Corporation) सालाना बजट (Annual Budget) की कमिश्नर (Commissioner) डॉ. विपिन शर्मा (Dr. Vipin Sharma) के घोषणा के पहले ही लीक होने के मामले को लेकर अब कांग्रेस (Congress ) उग्र हो गई है और इसके विरोध में शुक्रवार को महानगरपालिका  मुख्यालय (Municipal Headquarters) के सामने एक दिवसीय सांकेतिक भूख हड़ताल (Hunger Strike) कर  दोषी अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की। 

इस सांकेतिक अनशन में ठाणे कांग्रेस के शहर अध्यक्ष विक्रांत चव्हाण के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। जिसमें मुख्य रूप से ठाणे कांग्रेस प्रवक्ता व इंटक अध्यक्ष सचिन शिंदे, ओबीसी सेल के अध्यक्ष राहुल पिंगले, सेवादल अध्यक्ष शेखर पाटिल, रवींद्र कोली, प्रसाद पाटिल, संदीप शिंदे, मंजूर खत्री, निशिकांत कोली, कांग्रेस प्रवक्ता गिरीश कोली, रमेश इंदिसे मनोज दकवे, वंश वाघमारे, गोपाल सावंत, स्वप्निल कोली, अश्वेत राष्ट्रपति राजू हयवती, आनंद सांगले, नीलेश पाटिल, संतोष जोशी, श्रीकांत गाडिलकर, नीलेश अहिरे, धर्मवीर मेहरोल, नीलेश भुजबल, नीलेश शेंडकर, जनबा पाटिल, अरुण राजगुर, संजय ददाले, अमन बर्तवाल उर्फ पप्पू, मनीषा कदम, मीनाक्षी थोराट, माधुरी रंगले, तुकाराम सुर्वे, बाबू यादव, हिंदुराव गलवे, दयानंद येगड़े, पदाधिकारी मौजूद थे।

इस अवसर पर बोलते हुए विक्रांत चव्हाण ने कहा कि ठाणे महानगरपालिका का बजट पूरी तरह से गोपनीय है और इसे किसी को तब तक नहीं दिया जा सकता जब तक इसे स्थायी समिति के सामने पेश नहीं किया जाता है। उन्होंने कहा कि इन अधिकारियों पर कोई रोक नहीं है और मांग की कि संबंधित अधिकारी और इस बजट के प्रकाशक की जांच होनी चाहिए और उसके खिलाफ चोरी और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। उन्होंने आखिरकार प्रशासन पर वार्ड ढांचे में भ्रष्टाचार, महिला अधिकारियों पर हमले और कोविड काल में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर ढकने का भी आरोप लगाया।