ठाणे

Published: Jan 02, 2023 07:50 PM IST

BJP vs Shinde Factionबीजेपी और शिंदे गुट में बढ़ी तकरार, जानें क्या है मामला

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

ठाणे : बीजेपी पदाधिकारी प्रशांत जाधव पर हुए हमले के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इससे जहाँ बीजेपी (BJP) और शिंदे गुट (Shinde Faction) के बीच तकरार और भी बढ़ गया है और मामले को लेकर बीजेपी और एकनाथ शिंदे गुट के बीच तनाव बना हुआ है। दोनो गुटों के बीच संघर्ष की आशंका बनी है। वहीं बीजेपी ने शिंदे गुट पर दबाव बनाने और दोषियों (Culprits) पर कार्रवाई (Action) की मांग को लेकर सोमवार की पुलिस कमिश्नर जयजीत सिंह (Police Commissioner Jaijit Singh) से मुलाकात की। 

इस दौरान शहर अध्यक्ष विधायक निरंजन डावखरे और विधायक संजय केलकर ने एक ज्ञापन भी दिया। बीजेपी ने हमले की निष्पक्ष जांच के लिए मामले को अपराध शाखा ब्रांच को सौंपने की मांग के साथ वागले इस्टेट पुलिस स्टेशन पर पक्षपातपूर्ण रवैये का आरोप लगाया और जांच की मांग की है। पुलिस कमिश्नर सिंह ने बताया कि मामले की छानबीन जारी है। सिंह ने शिष्टमंडल को मामले की निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया। विधायकों के साथ बीजेपी  प्रदेश सचिव संदीप लेले, मनोहर डुंबरे, सुरेश कोलते, सुजय पतकी, विकास पाटिल, मनोहर सुकदरे आदि मौजूद थे। 

दस लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

पिछले सप्ताह वागले इस्टेट के परबवाडी में बैनर लगाने को लेकर बीजेपी के प्रशांत जाधव और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे समर्थकों के बीच विवाद हुआ था। शुक्रवार की सांय 10/15 लोगो ने मिलकर प्रशांत पर हमला बोला था। घटना में प्रशांत गंभीर जख्मी हुआ था। बीजेपी ने ट्वीट कर शिंदे समर्थक स्थानीय पूर्व नगरसेवक विकास रेपाले और नम्रता भोसले को घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया था। बीजेपी की शिकायत पर वागले इस्टेट पुलिस ने विकास रेपाले सहित दस लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। उसके कुछ समय बाद शिंदे समर्थक पूर्व नगरसेविका की शिकायत पर पुलिस ने प्रशांत जाधव के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है। जिससे अब दोनों बीजेपी और शिंदे गुट के बीच तकरार और भी बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।