ठाणे

Published: Jul 04, 2022 07:28 PM IST

Diva News आधी रात से अंधेरे में रहे दिवा वासी

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम
file

ठाणे : ठाणे महानगरपालिका (Thane Municipal Corporation) की सीमा में आने वाले दिवा (Diva) के रहिवासियों (Residents) को आधी रात अचानक बिजली (Electricity) गुल होने के कारण अँधेरे में बिताना पड़ा। दरअसल, दिवा स्टेशन (Diva Station) के पास गावदेवी मंदिर के सामने रविवार रात करीब 1.30 बजे एक बड़ा पेड़ टोरेंट पावर कंपनी (Torrent Power Company) के ट्रांसफार्मर (Transformer) पर गिर गया। इसके बाद आधे क्षेत्र की बिजली आपूर्ति काट दी गई। हालांकि, इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई। सुबह 11.30 बजे से बिजली आपूर्ति बहाल करने के लिए पेड़ों को काटा गया।  इस दौरान दिवा के पांच अन्य स्थानों के ट्रांसफार्मर को बंद कर दिया गया था। इससे करीब 4,000 ग्राहक प्रभावित हुए। 

बिजली आपूर्ति ठप 

आधी रात को दिवा स्टेशन के पास टोरेंट पावर कंपनी के ट्रांसफार्मर पर बड़ा पेड़ गिरने की जानकारी मिलने पर आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के कर्मचारी, वृक्ष प्राधिकरण विभाग के कर्मचारी, टोरेंट पावर कंपनी के कर्मचारी और दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची। इस हादसे में किसी की मौत नहीं हुई और न ही कोई घायल हुआ। लेकिन इलाके की बिजली आपूर्ति जरूर ठप हो गई थी। घना अंधेरा और दुर्गम जगह होने और बिजली की तार होने के कारण रात में तुरंत पेड़ को काटना संभव नहीं था। इसलिए सोमवार की सुबह आपदा प्रबंधन और दमकल विभाग ने जाकर पेड़ों को काटा। 

घटना से 4,000 नागरिक प्रभावित हुए

पेड़ हटाए जाने के बाद सुबह करीब 11.30 बजे सभी पांचों ट्रांसफार्मर की बिजली आपूर्ति को मरम्मत के लिए काट दिया गया। टोरेंट की तरफ से कहा गया कि दोपहर 1.30 बजे बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई। साथ ही टोरेंट कंपनी की तरफ से यह भी कहा गया कि इस घटना से करीब 4,000 नागरिक प्रभावित हुए।