ठाणे

Published: Dec 17, 2021 05:23 PM IST

Excise Dept. Official Arrestedमहाराष्ट्र के ठाणे में रिश्वत लेने के मामले में आबकारी विभाग का अधिकारी गिरफ्तार, कार्रवाई नहीं करने के लिए हर महीने 50,000 रुपये देने की थी मांग

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
File

ठाणे: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) (Anti Corruption Bureau) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) जिले में एक शराब (Liquor Shop) की दुकान के मालिक से 50,000 रुपये की रिश्वत (Bribe) लेने के आरोप में आबकारी विभाग (Excise Department) के एक अधिकारी और एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

एसीबी के अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि आरोपी की पहचान निलेश गोसावी के तौर पर हुई है जो ठाणे आबकारी विभाग में उपनिरीक्षक है। गिरफ्तार अन्य व्यक्ति का नाम उमेश राठौड़ है। कोपरी थाने के एक अधिकारी ने बताया कि आबकारी विभाग ने 11 दिसंबर को शराब की दुकान के खिलाफ कार्रवाई की थी।

विभाग के अधिकारी ने शिकायत पर और कार्रवाई नहीं करने के लिए हर महीने 64,000 रुपये की मांग की थी। कोपरी थाने में ही बृहस्पतिवार को मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि बातचीत के बाद रिश्वत की राशि 50,000 रुपये तय हुई। इसके बाद शराब की दुकान के मालिक ने एसीबी की ठाणे इकाई का रुख किया जिसने बृहस्पतिवार दोपहर को जाल बिछाकर आरोपियों को पकड़ लिया। उसने कहा कि मामले की जांच जारी है।