ठाणे

Published: Apr 11, 2022 07:00 PM IST

Bhiwandi Crimeभिवंडी में नकली पुलिस ने ठगे 3 लाख के सोने के गहने

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

भिवंडी: नासिक-मुंबई हाइवे (Nashik-Mumbai Highway) पर स्थित हाइवे दिवे गांव के नजदीक 4 नकली पुलिस कर्मी (Fake Police) द्वारा लूट का भय दिखाकर ऑटो रिक्शा (Auto Rickshaw) से जा रहे एक दंपति से लगभग 3 लाख 30 हजार रुपए कीमत के सोने का आभूषण (Gold Ornaments) ठगी कर रफूचक्कर होने का मामला प्रकाश में आया है। नारपोली पुलिस ने दंपति की शिकायत पर अज्ञात नकली पुलिस वालों के खिलाफ भादंवि की धारा 420, 170, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मुलुंड निवासी हरीश पुटटाना शेट्टी (58) अपनी पत्नी के साथ देर शाम को ऑटो रिक्शा से ठाणे की तरफ जा रहे थे। मुंबई-नासिक हाईवे स्थित हाइवे दिवे के नजदीक मोटरसाइकिल और स्कूटर से आए 4 लोग खुद को पुलिस बताते हुए कहा कि रास्ते में लूटपाट हो रही है और पुलिस की चेकिंग चालू है। 

नारपोली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज

सुरक्षा के लिए सोने का आभूषण निकाल कर अपने पास रख लीजिए। नकली पुलिस वालों ने उन्हें विश्वास में लेकर 3 लाख 30 हजार रुपये कीमत के आभूषण शरीर से निकलवा कर हाथ की चालाकी से अपनी जेब में रख लिया और उन्हें कागज़ के टुकड़े में लपेटकर कंकड़ और पत्थर दे दिया। कुछ दूर जाने पर जब शक हुआ तो उन्होंने कागज खोलकर देखा तो होश उड़ गए और ठगा जाने का अहसास हुआ। पीड़ित द्वारा नारपोली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराए जाने के उपरांत पुलिस ने जांच शुरु कर दी है। ठगी मामले की जांच सहायक पुलिस निरीक्षक चेतन पाटिल कर रहे है।