ठाणे

Published: Sep 19, 2022 07:23 PM IST

Thane Crime मजदूरी का ठेका पाने के लिए माथाडी कामगारों के बीच हुई फायरिंग, दो गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

ठाणे : ठाणे के घोड़बंदर रोड परिसर में मजदूरी (Wages) का ठेका (Contract) पाने के लिए माथाडी कामगारों (Mathadi Workers) के बीच हुई फायरिंग (Firing) मामले में ठाणे पुलिस (Thane Police) की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) 5 की यूनिट ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार निखिल यादव उर्फ नाकू (31) निवासी, लक्ष्मी चिरागनगर, ठाणे और अविनाश सखाराम मौर्या उर्फ सौर (23) निवासी कोकनीपाड़ा, उपवन, ठाणे का समावेश है। 

ठाणे क्राइम ब्रांच यूनिट 5 के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विकास घोड़के ने बताया कि घोडबंदर रोड इलाके में रहने वाले गणेश कोकाटे मजदूर ठेकेदार हैं। वह अपने दोस्त सचिन पाल के साथ 17 सितंबर को तड़के करीब 3.45 बजे काल्हेर से घोड़बंदर रोड पर माजीवाड़ा ब्रिज के नीचे अपनी मोटरकार से आया था।  उन्हें लोढ़ा आईटी पार्क में फोरमैन उपलब्ध कराने का ठेका मिला था। जबकि दूसरे ग्रुप को ठेका नहीं मिला पाया था। इससे नाराज होकर गणेश इंदुलकर, नितेश शिंदे, अक्षय करांडे उर्फ कालू, निखिल यादव उर्फ नाकू और अविनाश उर्फ सोर ने कोकाटे को मारने की नीयत से माजीवड़ा में गोल्डन डाइज ब्रिज के सामने खड़े थे। 

ठाणे कोर्ट ने उन्हें पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया

कोकाटे की कार जैसे ही उस जगह पहुंची तो स्कूटर पर सवार इस समूह ने उनकी कार रोक दिया। उनमें से दो ने कार पर रिवाल्वर तान दी और गोली चला दी। गनीमत रही कि गोलीबारी में कोई घायल नहीं हुआ। फायरिंग करने के बाद हमलावर वहां से फरार हो गए। चीतलसर पुलिस स्टेशन में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया था। जिसके बाद उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि इस गोलीकांड के दो आरोपी निखिल और अविनाश चिराग नगर इलाके में आए हैं। इसी सूचना के आधार पर उनकी टीम ने जाल बिछाकर दोनों को चिराग नगर इलाके से गिरफ्तार कर लिया। ठाणे कोर्ट ने उन्हें 22 सितंबर तक पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया है।