ठाणे

Published: Dec 22, 2022 03:19 PM IST

Navi Mumbai Crime Newsपनवेल में युवती बनी लव जिहाद का शिकार!, दोस्त के साथ मिलकर प्रेमी ने उतारा मौत के घाट, दो गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नवी मुंबई: 15 दिसंबर 2022 को पनवेल (Panvel) स्थित गाढ़ी नदी के किनारे पर एक 27 साल की युवती का शव (Dead Body) मिला था, जिसकी गला घोंटकर हत्या किए जाने की पुष्टि पनवेल तालुका पुलिस (Panvel Taluka Police) ने किया था। इस मामले में पुलिस ने अब दो आरोपियों को गिरफ्तार (Arrested) किया है। जिसमें युवती का प्रेमी और उसके एक साथी का समावेश है। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी अन्य समुदाय के हैं, जिसकी वजह से युवती की हत्या लव जिहाद (Love Jihad) में हुई, ऐसी चर्चा नवी मुंबई में हो रही है।

नवी मुंबई पुलिस की पनवेल क्राइम ब्रांच की यूनिट-2 से मिली जानकारी के अनुसार, उक्त मामले में 36 साल के रियाज समद खान और 28 साल के इमान इस्माइल शेख को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि इन दोनों ने 27 साल की उर्वशी सत्यनारायण वैष्णव को मौत के घाट उतारने के बाद उसके शव को पनवेल स्थित गाढ़ी नदी के किनारे पर फेंक दिया था। 

रस्सी से गला घोंटकर की हत्या

बताया जाता है कि नवी मुंबई के कोपरखैरने में रहने वाली उर्वशी का रियाज खान के साथ प्रेम संबंध था। उर्वशी शादी के लिए रियाज पर दबाव डाल रही थी। जिससे छुटकारा पाने के लिए रियाज ने अपने दोस्त इमान के साथ मिलकर उर्वशी को लाल रंग की कार से पनवेल लाए थे, जहां पर दोनों ने रस्सी से गला घोंटकर उर्वशी की हत्या कर दी।

तकनीकी जांच और सीसीटीवी से मिला सुराग

उक्त घटना की गुत्थी को सुलझाने के लिए पुलिस आयुक्त मिलिंद भारंबे, सहायक पुलिस आयुक्त संजय मोहिते, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) महेश घुर्ये, पुलिस उपायुक्त (अपराध) अमित काले के आदेश पर पनवेल तालुका पुलिस और अपराध शाखा की यूनिट-2 की टीम आरोपियों की तलाश में जुटी थी।  पुलिस की टीम ने नवी मुंबई, मुंबई, ठाणे क्षेत्र में तकनीकी जांच करने के साथ-साथ महिलाओं के लिए चप्पल बेचने वाली दुकानों के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला और संदिग्ध आरोपियों की तलाश शुरू की। इस तलाश के दौरान खबरी से मिली सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने रियाज और इमान को मुंबई के गोवंडी इलाके से गिरफ्तार किया।