ठाणे

Published: Dec 02, 2022 06:21 PM IST

Bhiwandi Newsभिवंडी में लिफ्ट टूटने से मजदूर की मौत, मालिक के खिलाफ मामला दर्ज

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

भिवंडी: खोणी गांव स्थित एक पॉवरलूम कारखाने (Powerloom Factory) की लिफ्ट टूटने से एक मजदूर ( Laborer) की मृत्यु (Death) की घटना सामने आई है। घटना की जानकारी मिलने पर निजामपुर पुलिस (Nizampur Police) ने कारखाना मालिक सहित लिफ्ट तैयार करने वाले मालिक के खिलाफ भादंवि की धारा 304(अ),287 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, हसमुख डायाभाई पटेल का खोणीगांव के सर्वे नंबर 7/1, मकान नंबर 2257 में पॉवरलूम का कारखाना है। कारखाने की इमारत के ऊपरी मंजिल से माल उतारने और माल चढ़ाने के लिए उन्होंने लिफ्ट लगाकर रखा हुआ था। सूत्रों की मानें तो करीब 50 फुट उंची लिफ्ट लगाने के लिए उन्होंने किसी प्रकार की अनुमति शासन से नहीं ली थी। लिफ्ट से उपरी मंजिल पर माल चढ़ा रहे मजदूर पवन कुमार केशव‌ प्रसाद साहनी (46) निवासी कोनगांव की लिफ्ट का वायर टूटने से दर्दनाक मौत हो गई। 

निजामपुर पुलिस ने दर्ज किया केस

घटना की जानकारी मिलने पर घटनास्थल पर पहुंची निजामपुर पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम  के लिए स्वं इंदिरा गांधी उप जिला अस्पताल भेज दिया। सहायक पुलिस निरीक्षक रामाजैतु धोंडगा की शिकायत पर कारखाना मालिक हसमुख डायाभाई पटेल और लिफ्ट लगाने वाले राजेश कुमार श्रीकांत यादव के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच पुलिस निरीक्षक (अपराध) दीप बने कर रहे हैं।