ठाणे

Published: Jan 25, 2022 09:21 PM IST

Thane Municipal Corporationठाणे पूर्व में सैटिस के नाम पर 11 अवैध टपरियों पर महानगरपालिका की कार्रवाई

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

ठाणे : ठाणे पूर्व (Thane East) में बन रहे सैटिस पुल (Satis Bridge) के निर्माण में आ रही अड़चने अब धीरे-धीरे दूर होती नजर आ रही हैं। वहीं महानगरपालिका प्रशासन (Municipal Administration) ने सैटिस पुल की आड़ में पिछले कई वर्षों से टपरी लगाकर अपना जीवन यापन करने वाले तकरीबन 11 टपरियों पर महानगरपालिका ने कर्रवाई (Action) करते हुए हटा दिया। 

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह महापौर नरेश म्हस्के (Mayor Naresh Mhaske) ने घोषणा की थी कि ठाणे पूर्व में सैटिस टू प्रोजेक्ट के अंतर्गत आने वाले डेक का काम अगले 15 दिनों में शुरू हो जाएगा। जिसके बाद मंगलवार की सुबह नौपाड़ा – कोपरी प्रभाग समिति के सहायक कमिश्नर शंकर पटोले के नेतृत्व में अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने परियोजना में बाधा पहुंचा रहे 11 टपरियों पर कार्रवाई की। पटोले के अनुसार महानगरपालिका एस्टेट विभाग से हटाए गए टपरियों की जानकारी मिलने के बाद उन्हें अन्य जगह पर स्थान उपलब्ध कराया जाएगा।  

ज्ञात हो कि स्मार्ट सिटी मिशन के तहत कोपरी ईस्ट में सैटिस 2 परियोजना पर काम शुरू कर दिया गया है और शुक्रवार को महापौर नरेश म्हस्के ने काम की समीक्षा की। इस बैठक में महापौर ने सैटिस परियोजना में तेजी लाने के निर्देश दिए थे। इस परियोजना में 18 बाधाएं आ रही थी। उन्होंने इन सभी अड़चनों को तत्काल दूर करने का भी आदेश दिया था। इसी के अनुरूप मंगलवार को नौपाड़ा-कोपरी प्रभाग समिति ने यहां अतिक्रमण पर कार्रवाई शुरू कर दी है। यहां के टपरियों को जेसीबी की मदद से हटाया गया। महानगरपालिका के नौपाड़ा-कोपरी प्रभाग समिति के सहायक आयुक्त शंकर पटोले का कहना है कि हटाए गए टापरी धारकों को इस संबंध में पहले ही नोटिस जारी किया जा चुका है। तदनुसार उन्हें हटाने की कार्रवाई की गई है। इसके लिए पुलिस की पर्याप्त सुरक्षा भी ली गई थी। अब सभी टपरियों को अन्य स्थानों पर स्थानांतरित किया जाएगा। पटोले ने कहा कि कुल मिलाकर सैटिस पुल के निर्माण के रास्ते में आने वाली बाधाओं को अब धीरे-धीरे दूर किया जा रहा है औए आगामी दिनीं में कुछ और टपरियों पर कार्रवाई की जाएगी।