ठाणे

Published: Jan 15, 2022 04:32 PM IST

Illegal Constructionजर्जर भवन को गिराने में बरती जा रही लापरवाही, मलबा गिरने से घरों के पतरे टूटे

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

उल्हासनगर : स्थानीय कैम्प क्रमांक 2 के ओटी सेक्शन, अमरधाम चौक (Amardham Chowk) स्थित साईं एम्पायर (Sai Empire) नामक बिल्डिंग (Building) को दो साल पहले यानि जुलाई 2019 (July 2019) में धोकादायक घोषित (Declared Dangerous) किया गया था। अब शनिवार (Saturday) से उसको तोड़ने का काम शुरू किया गया है। 

तोड़ते समय प्रशासन की नियोजन हीनता का यह हाल है कि आसपास के कई घरों पर मलबा गिरने से पत्रे टूटे, घरों के अंदर के फर्नीचर टूटे, गरीबों का आशियाना बिखरा। स्थानीय लोगों में गुस्सा भी है तो बेघर होने का डर भी है। कोई भी हादसा हो सकता है, घरों में महिलाएं बच्चे बुज़ुर्ग रहते है। शिकायत के बावजूद महानगरपालिका अधिकारी कोई तवज्जो नहीं दे रहे है। अब स्थानीय लोगों को क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि से उम्मीद है कि वह व्यक्तिगत ध्यान देकर यह निश्चित करें कि जर्जर बिल्डिंग को तोड़ते समय मलबा उसके आसपास के घरों पर न गिरे।

कल्याण में भी तोड़ू कार्रवाई जारी

वहीं कल्याण में भी तोड़ू कार्रवाई जारी रखते हुए कल्याण डोंबिवली महानगरपालिका अवैध निर्माणों पर शुक्रवार को भी बुल्डोजर चला और कई अवैध निर्माणों को जमीदोज कर दिया गया जिससे अवैध निर्माण कर्ताओं में हड़कंप मच गया हैं। 

महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. विजय सूर्यवंशी द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार जे प्रभाग समिति की सहायक आयुक्त हेमा मुंबराकर ने शुक्रवार अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई करते हुए  35-अनधिकृत निर्माण नियंत्रण विभाग, अनधिकृत निर्माण नियंत्रण विभाग, कर्मचारियों की मदद गणपति मंदिर स्क्वायर चौक जूनी जनता बैंक न्यू जनता बैंक नाना चुपता चॉक दुर्गा माता मंदिर न्यू हिंदी ज्ञान मंदिर स्कूल, नितिनराज बियरबार की पिछली सड़क  पर अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया।