ठाणे

Published: Apr 24, 2021 10:04 PM IST

Covid Center KDMC में बढ़ेगी बेड़ों की संख्या

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

कल्याण. कोरोना (Corona) की दूसरी लहर (Second Wave) में लगातार बढ़ते केसों के कारण कल्याण-डोंबिवली (Kalyan-Dombivali) में अब अस्पतालों (Hospitals) में बेड फुल (Bed Full) हो गए है। कल्याण-डोंबिवली में मरीजों को बेड की तकलीफ न हो इसके लिए कल्याण-डोंबिवली के पूर्व महापौर रमेश जाधव (Former Mayor Ramesh Jadhav) ने शहर पूर्व में महिला बचत गट को कब्जे में लेते हुए 45 आईसीयू बेड (ICU Beds) और 56 आक्सीजन बेड (Oxygen Beds) इस तरह कुल 101 बेड का कोविड सेंटर बनकर तैयार हो चुका है।      

गौरतलब है कि केडीएमसी क्षेत्र में 94 कोविड अस्पताल होने के बावजूद भी मरीजों को बेड नहीं मिल रहा है। आक्सीजन और आईसीयू की असुविधा होने के कारण मरीजों को शहर से दूर अन्य शहरों में शिप्ट किया जा रहा है। 

लोगों की दुर्दशा को ध्यान में रखते हुए शिवसेना नेता और केडीएमसी के पूर्व महापौर रमेश जाधव ने कल्याण पूर्व के जाईबाई-साईंनगर में आईसीयू और ऑक्सीजन युक्त कोविड सेंटर का प्रस्ताव रखा था। पूर्व महापौर रमेश जाधव ने कहा कि पालकमंत्री और कल्याण के सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे के सहयोग से 45 बेड का आईसीयू और 56 बेड का आक्सीजन युक्त बेड बनकर तैयार हो चुका है और इसे जल्द ही इसे शुरु कर दिया जाएगा।