One day electricity connection given to oxygen production project in Ambernath

    Loading

    अंबरनाथ. वर्तमान समय में राज्य में ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी (Shortage) के कारण कोरोना (Corona) संक्रमित रोगियों का इलाज करने में डॉक्टरों और अस्पताल प्रशासन को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के लिए ऊर्जा मंत्री नितिन राउत (Energy Minister Nitin Raut) ने ऑक्सीजन निर्माण कारखानों को तुरंत नए बिजली कनेक्शन (New Power Connection) देने के साथ-साथ क्षमता निर्माण के लिए क्षमता बढ़ाने का निर्देश दिए है। तदनुसार महावितरण (Mahavitaran) के कल्याण क्षेत्र में अंबरनाथ स्थित एमआईसीडीसी में मॉडर्न गैस इंडस्ट्रीज को केवल 24 घंटे में आवश्यक उपकरणों का इंतजाम करके 50 एचपी क्षमता का नया कनेक्शन प्रदान किया गया। इससे कल्याण-डोंबिवली मनपा, अंबरनाथ, कुलगांव-बदलापुर नगरपालिका क्षेत्र में चल रहे कोविड अस्पतालों को ऑक्सीजन प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

    महावितरण कल्याण परिमंडल के जनसंपर्क अधिकारी विजयसिंह दूधभाते द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अंबरनाथ इंडस्ट्रियल एस्टेट स्थित मॉडर्न गैस इंडस्ट्रीज ने अपनी ऑक्सीजन उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए 50 एचपी क्षमता के नए कनेक्शन की मांग की थी।

     ऊर्जा मंत्री ने दिया था निर्देश 

     ऊर्जा मंत्री डॉ  नितिन राउत के निर्देश और अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक विजय सिंघल, महावितरण कल्याण परिमंडल के मुख्य अभियंता दिनेश अग्रवाल के निर्देशों के अनुसार तुरंत बिजली उपलब्ध कराने की योजना बनाई गई। नए कनेक्शन के लिए 150 मीटर उच्च दबाव और 30 मीटर कम वोल्टेज बिजली लाइनों के साथ-साथ 100 केवीए क्षमता वाले ट्रांसफॉर्मर की जरूरत थी। शुक्रवार (23 अप्रैल) की सुबह काम शुरू हुआ और रात 10 बजे ऊक्त कंपनी में बिजली आपूर्ति चालू हो गई। मॉडर्न गैस इंडस्ट्रीज प्रबंधन ने शीघ्र कनेक्शन के लिए महावितरण का आभार व्यक्त किया । मुख्य अभियंता दिनेश अग्रवाल, अधीक्षक अभियंता सिद्धार्थ तावड़े, कार्यकारी अभियंता अशोक सावंत, उप कार्यकारी अभियंता कलंत्री, सहायक अभियंता सुदर्शन कांबले और उनकी टीम के मार्गदर्शन में इस कार्य को अंजाम दिया।