ठाणे

Published: Jan 10, 2022 03:42 PM IST

Navi Mumbai Policeनवी मुंबई में भी पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आए, 4 दिन में 1390 पुलिसकर्मी संक्रमित

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

नवी मुंबई: कोरोना (Corona) की तीसरी लहर (Third Wave) की चपेट में नवी मुंबई  (Navi Mumbai) के हर वर्ग का नागरिक आ रहा है। जिसमें नवी मुंबई पुलिस (Navi Mumbai Police)आयुक्तालय के तहत आने वाले  विभिन्न पुलिस स्टेशनों (Police Stations) में कार्यरत पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों का भी समावेश है। विगत 4 दिन के दौरान नवी मुंबई में 1390 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी कोरोना के संक्रमण (Corona Infection) की चपेट में आए हैं, जिसमें में 180 पुलिस अधिकारी और 1210 पुलिसकर्मियों का समावेश बताया जा रहा है। इसमें से 30 पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को उपचार के लिए विभिन्न अस्पतालों (Hospitals) में भर्ती किया गया है। शेष को क्वारंटाइन (Quarantine) किया गया है।

  गौरतलब है कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर के दौरान भी पुलिस अधिकारी और कर्मचारी इस संक्रमण की चपेट में आए थे। इन दोनों लहरों के दौरान कोरोना से 15 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी की जान गई थी।

नवी मुंबई पुलिस की चिंता बढ़ी

मिली जानकारी के अनुसार, अब तक 186 पुलिस अधिकारी और 1,243 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हुए हैं। जिसकी वजह से नवी मुंबई पुलिस की चिंता बढ़ गई है। बताया जा रहा है कि कोरोना के नियमों का पालन कराने के लिए नवी मुंबई पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी दिन-रात अथक प्रयास कर रहे हैं। अपनी इसी दायित्व को निभाने के दौरान पुलिस अधिकारी और कर्मचारी कोरोना के संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं।

उपचार पर दिया जा रहा है विशेष ध्यान

नवी मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त सुरेश मेंगडे के अनुसार, जो पुलिस अधिकारी और कर्मचारी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं, उनके उपचार के बारे में विशेष ध्यान दिया जा रहा है। पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए पुलिस कमिश्नर विपिन कुमार सिंह के मार्गदर्शन में हर संभव प्रयास किया जा रहा है। इस मामले में पुलिसकर्मियों के परिजनों के स्वास्थ्य के बारे में भी गंभीरता के साथ ध्यान दिया जा रहा है।