ठाणे

Published: Jun 02, 2022 08:00 PM IST

Road Closedनालों से निकाले गए कचरे और कीचड़ से सड़क यातायात ठप

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

कल्याण : नाले (Drain) से निकाले गए कीचड़ (Mud), गाद जमा होने से सड़क (Road) यातायात बंद हो गया है और पिछले चार दिनों से डोंबिवली एमआईडीसी क्षेत्र (Dombivli MIDC Area) में दुर्गंध (Funk) फैल रही है। जिससे नागरिको की मुशीबत बढ़ गई हैं। डोंबिवली एमआईडीसी निवासी वंदेमातरम उद्यान के पास सर्विस रोड से कल्याण शील रोड और उस्मा पेट्रोल पंप की ओर जाने वाले कोने पर पिछले दिनों बड़े नाले से कीचड़ और कचरा हटाया गया। जो सड़क को अवरुद्ध कर दिया है, स्थानीय लोगों ने मांग की थी कि इस कीचड़ को तत्काल हटाया जाए। निकाले गए कीचड़ से बड़ी दुर्गंध फैल गई है। साथ ही सड़कों पर जमा कीचड़, गाद जमा होने के कारण सर्विस रोड पर यातायात पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। 

सुरक्षात्मक दीवार टूटी, क्षेत्र में घुस सकता है पानी

सांसद का आवास भी पास में है। अगर बारिश शुरू हो जाती है। तो कीचड़ और कचरा फैल सकता है और नाले में वापस जा सकता है। इसके अलावा, इस नाले की सुरक्षात्मक दीवार को तोड़ दिया गया था। सुरक्षात्मक दीवार टूट गई है और कुछ जगहों पर छेद दिखाई दिए हैं। मिलापनगर के निवासियों के लिए यह महत्वपूर्ण नाला इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि अगर बारिश के कारण इस नाले में बाढ़ आ जाती है। तो बाढ़ का पानी मिलापनगर, सुदर्शन नगर समेत पूरे रिहायशी इलाके में घुस जाएगा और कई घरों में भर जाएगा। उसके बाद और भी खतरनाक स्थिति उत्पन्न हो सकती है। क्योंकि मिलापनगर में डोंबिवली शिक्षण प्रसारक मंडल के मुख्य मैदान में एक खेल परिसर बनाया जा रहा है और उसी स्थान पर निर्माण कार्य जोरों पर है। जिसके लिए कई बड़े पेड़ों को काटा गया है। हर साल नाले से बहता बारिश का पानी निचले खुले मैदान में जमा हो जाता था। स्थानीय लोग आस-पास के रिहायशी इलाके में पानी घुसने की आशंका जता रहे हैं। 

केडीएमसी के ठेकेदार कुछ दिनों तक कीचड़ को खुले में रखते हुए हर जगह देखे जा सकते हैं। रहवासियों ने नाले से गाद और कचरा तत्काल हटाने की मांग की है।