ठाणे

Published: Feb 25, 2021 08:29 PM IST

पुलिस हिरासतलाखों की धोखाधड़ी करने वाली शमीम बानो 28 तक पुलिस हिरासत में

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

कल्याण. प्रधानमंत्री मुद्रा लोन ( PM Mudra Loan) दिलाने, महिला बचत गट और अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का झांसा देकर कई महिलाओं के साथ लाखों रुपयों की धोखाधड़ी (Fraud) करने के आरोप में गिरफ्तार (Arrested) कांग्रेस महिला पदाधिकारी शमीम बानो को कल्याण कोर्ट (Kalyan Court) में पेश करने पर न्यायाधीश द्वारा 28 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। जहां पुलिस उससे यह पता करने में लगी है कि उसने और कितनी महिलाओं को अपनी धोखाधड़ी का शिकार बनाया हैं। वैसे अब तक कल्याण के कई अन्य पुलिस स्टेशनों में शमीम बानो के खिलाफ कई मामले हफ्ता वसूली और धोखाधड़ी के तहत दर्ज हैं। ऐसी जानकारी महात्मा फुले चौक पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक बनकर ने दी हैं। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि शमीम बानो और उसके साथियों ने किसी को भी ठगा हो तो वह तुरंत महात्मा फुले पुलिस स्टेशन में शिकायत करें।

गौरतलब हो कि पिछले महानगरपालिका चुनाव में कांग्रेस की उम्मीदवार रही कांग्रेस पदाधिकारी शमीम बानो कल्याण तहसीलदार कार्यालय परिसर में स्टैम्प बेंडर का काम करती है। वहां उसने प्रधानमंत्री मुद्रा लोन दिलाने और महिला नेशनल बचत गट में रोजगार दिलाने और सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का झांसा देकर सैकड़ों महिलाओं से लाखों रुपए ऐंठ लिए और न ही कोई लोन दिलाया औऱ न ही पैसे वापस कर रही थी। उल्टा पीड़ितों को अपनी धौंस दिखा रही थी जिसकी शिकायत कल्याण पूर्वं नादिवली में रहने वाली पीड़ित महिला मनीषा प्रकाश पाटिल ने शिवसेना महिला पदाधिकारी विजया पोटे, पूर्व नगरसेवक हर्षवर्धन पलांडे, आशा रसाल से की। उन्होंने जब शमीम बानो से संपर्क किया तो उसने अपना धौंस दिखाया तो शिवसैनिकों ने पिटाई कर पुलिस के हवाले कर दिया।

…तो महात्मा फुले पुलिस स्टेशन से संपर्क करें

मनीषा पाटिल की शिकायत पर  महात्मा फुले पुलिस ने शमीम बानो और उसके दो साथी आरोपी शांति सिंह और प्रमोद सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर शमीम बानो को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। जहां से 28 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। 2 सह आरोपी शांति सिंह और प्रमोद सिंह फरार हो गए हैं, जिनकी  पुलिस तलाश कर रही है। इस मामले जांच कर रही महिला पुलिस अधिकारी वैशाली गुलवे ने लोगों से अपील की है कि अगर किसी को आरोपी शमीम बानो ने ठगा हो तो वह तुरंत महात्मा फुले पुलिस स्टेशन में संपर्क करें।