ठाणे

Published: Dec 12, 2021 10:04 PM IST

Kalyanअपमानजनक संदेश भेजने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, अन्यथा पुलिस कमिश्नर कार्यालय के सामने की जाएगी भूंख हड़ताल : कुणाल पाटिल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

कल्याण : सोशल मीडिया (Social Media) पर यह संदेश (Message) वायरल हो गया कि एक पूर्व पार्षद कुणाल पाटिल (Kunal Patil) ने कल्याण डोंबिवली (Kalyan Dombivli) में 27 गांव परिसर  में घरों के पंजीकरण की आड़ में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले के नाम पर लोगों से पैसा जमा किया है। लेकिन मेरा इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। नाना पटोले और मेरे नाम पर अपमानजनक संदेश जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। उसके खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।  पुलिस को इस संबंध में जल्द से जल्द ठोस कार्रवाई करनी चाहिए। अन्यथा  पूर्व निर्दलीय पार्षद कुणाल पाटिल ने चेतावनी दी है कि वह पुलिस आयुक्त (Police Commissioner) कार्यालय के सामने भूख हड़ताल करेंगे। इस मामले में मानहानि का मुकदमा भी दायर किया जाएगा।

कल्याण डोंबिवली के 27 गांवों में घरों की रजिस्ट्री (पंजीकरण) बंद है। उक्त गांवों में अवैध निर्माण हुए है।  इन अवैध निर्माणों से अवैध मकान खरीदने पर आम नागरिकों को आर्थिक रूप से ठगा जा रहा है।  इस धोखाधड़ी को रोकने के लिए होम रजिस्ट्रेशन बंद कर दिए गए है। लेकिन सामाजिक कार्यकर्ता नरसिंह गायसमुद्रे ने एक गंभीर आरोप लगाया था कि कुछ मंडली घरों के पंजीकरण के लिए टोकन देकर नागरिकों से  डेढ़  लाख रुपये से 2 लाख रुपये तक प्रत्येक रजिस्ट्री (पंजीकरण)  के लिए अवैध रूप से ले रहे थे।  इसमें शासक वर्ग भी शामिल है, जिसमें जनप्रतिनिधि और राजनीतिक दल के लोग भी शामिल है। 

पैसा उगाया जा रहा है

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना विधायक राजू पाटिल ने इस आरोप को गंभीरता से लेते हुए पुलिस आयुक्त से शिकायत की और मामले की गहनता से जांच कराई जाए ऐसी मांग की थी,  क्योंकि पाटिल कल्याण ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विधायक भी है।  उन्होंने जांच की मांग की थी ताकि मामले में शामिल किसी का भी नाम जांच से जाहिर हो सके।  इसी पृष्ठभूमि में सोशल मीडिया पर एक संदेश वायरल हुआ कि पूर्व निर्दलीय पार्षद कुणाल पाटिल  कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले के नाम पर मकानों के पंजीकरण में पैसा उगाया जा रहा है।

भूख हड़ताल करेंगे

हालांकि नाना पटोले  का इस मामले से कोई लेना-देना नही है।  जिसने भी इस मैसेज को वायरल कर पटोले के साथ मेरी बदनामी की है।  उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है।  मैसेज वायरल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। नहीं तो पूर्व पार्षद कुणाल पाटिल ने प्रेस कांफ्रेंस में चेतावनी दी है कि वह ठाणे पुलिस आयुक्त कार्यालय या मनपाड़ा पुलिस स्टेशन के सामने अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल करेंगे।