ठाणे

Published: Jan 08, 2021 04:10 PM IST

मामला दर्जटोरंट पावर कार्यालय में तोड़फोड़ पड़ी भारी, दर्ज हुई FIR

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम

भिवंडी. भिवंडी में चाबिंद्रा स्थित टोरेंट पावर कस्टमर केयर सेंटर सहित अंजुर फाटा स्थित कार्यालय में मनसे पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं द्वारा अकारण हॉकी स्टिक से तोड़फोड़ कर संपत्ति को नुकसान पहुंचाना भारी पड़ गया है। टॉरेंट पावर प्रबंधन की शिकायत पर  संबंधित पुलिस स्टेशनों ने भिवंडी मनसे अध्यक्ष मनोज गुलवी और उपाध्यक्ष प्रवीण दरेकर सहित 8-10 कार्यकर्ताओं पर आपराधिक मामला दर्ज कर लिया है। 

पुलिस ने अंजुर फाटा टॉरेंट पावर कार्यालय की तोड़फोड़ में लिप्त 2 मनसे कार्यकर्ताओं को 12 घंटे के दौरान ही गिरफ्तार कर लिया है। घटना के उपरांत फरार मनसे अध्यक्ष मनोज गुलवी सहित उपाध्यक्ष प्रवीण प्रवीण दिवेकर की तलाश पुलिस जोर-शोर से कर रही है।

लाखों रुपए का नुकसान 

गौरतलब हो कि गुरुवार दोपहर के दौरान चाबिंद्रा स्थित टोरेंट पावर कंपनी के हर्ष कस्टमर केयर सेंटर में अचानक हाथों में हॉकी स्टिक लिए मनसे भिवंडी अध्यक्ष मनोज गुलवी और उपाध्यक्ष प्रवीण दरेकर अकारण ही चीखते-चिल्लाते हुए कार्यालय के गेट में लगी कांच को तोड़ना शुरू कर दिया। ड्यूटी पर मौजूद रक्षकों द्वारा समझाए जाने की कोशिश के उपरांत मनसे नेता आक्रोशित हो गए और मारने की धमकी देने लगे। मनसे अध्यक्ष गुलवी और उपाध्यक्ष दरेकर हॉकी स्टिक से कस्टमर केयर में लगे हुए कांच को तोड़ डाला और अन्य सामान को उठाकर फेंक दिया। उक्त घटना के कुछ देर उपरांत ही अंजुर फाटा स्थित टोरेंट पावर मुख्य कार्यालय और कस्टमर केयर सेंटर पर करीब आधा दर्जन मनसे कार्यकर्ता पहुंचे और बिजली बिल माफ करो की नारेबाजी करते हुए हॉकी स्टिक से तोड़फोड़ शुरू कर दी। मनसे कार्यकर्ता कार्यालय में तोड़फोड़ करने के उपरांत लॉकडाउन का बिल माफ करो और राज ठाकरे जिंदाबाद का नारा लगाते हुए चंपत हो गए। मनसे कार्यकर्ताओं द्वारा की गई तोड़फोड़ में टोरेंट पावर कंपनी के दोनों कस्टमर केयर में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। 

कंपनी ने दर्ज कराया मामला

टोरेंट पावर कंपनी ने कस्टमर केयर कार्यालय में हुई घटना को बेहद गंभीरता से लेते हुए तोड़फोड़ की घटना में लिप्त मनसे भिवंडी अध्यक्ष मनोज गुलवी और उपाध्यक्ष प्रवीण दरेकर सहित करीब आधा दर्जन मनसे कार्यकर्ताओं पर  तोड़फोड़ एवं बिजली कंपनी की संपत्ति को नुकसान पहुंचाए जाने का आपराधिक मामला संबंधित पुलिस स्टेशन में दर्ज कराया है।

2 मनसे कार्यकर्ता गिरफ्तार

अंजुरफाटा स्थित टोरेंट पावर कार्यालय पर हुई तोड़फोड़ की  घटना में नारपोली पुलिस ने मनसे कामतघर विभाग अध्यक्ष मयूर जाधव और मनसे कार्यकर्ता सुशील अवरे सहित 2 आरोपियों को धर दबोच कर कानून के हवाले किया है। पुलिस आईपीसी धारा 141, 147, 148,149, 427, 336, 336, 506 के तहत आपराधिक मामला दर्ज कर तहकीकात कर रही है।

कंपनी को बिल संबंधी कोई भी निर्णय लेने का अधिकार नहीं 

उक्त उक्त घटना के संदर्भ में  टॉरेंट पावर कंपनी प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी चेतन बदियानी ने कहा कि टॉरेंट पावर कंपनी एमईआरसी नियमों के तहत भिवंडी सहित अन्य शहरों में बिजली सप्लाई का कार्य करती है। टॉरेंट पावर कंपनी को बिल संबंधी कोई भी निर्णय लेने का अधिकार नहीं है। मनसे कार्यकर्ताओं ने कभी भी बिजली बिल संबंधी  चर्चा नहीं की और अकारण ही  दादागिरी दिखाते हुए तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया है। टोरेंट पावर कंपनी टोरंट कर्मियों की सुरक्षा के लिए कृतसंकल्प है। उक्त घटना में लिप्त दोषियों पर सख्त कार्रवाई के लिए जरूरी कदम उठाया जाएगा।