ठाणे

Published: Dec 18, 2021 06:48 PM IST

Thane Crimeव्हेल मछली की उल्टी की तस्करी के आरोप में दो गिरफ्तार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
कंटेन्ट एडिटरनवभारत.कॉम
Representative Photo

ठाणे: ठाणे पुलिस (Thane Police) ने घोडबंदर (Ghodbunder)क्षेत्र के कासारवडवली (Kasarvadvali) इलाके में व्हेल मछली (Whale Fish) की उल्टी की तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार (Arrested) किया है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से 1 करोड़ 20 हजार रुपए का माल बरामद किया गया है। 

ठाणे और मुंबई क्षेत्र में संरक्षित पशु व्हेल मछली के उलटी की तस्करी बड़े पैमाने पर बढ़ने का मामला सामने आ रहा था। इस संदर्भ में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने समय-समय पर उचित कार्रवाई करने के आदेश जारी किए थे। उस संबंध में 17 दिसंबर को, संपत्ति प्रकोष्ठ, अपराध शाखा, ठाणे शहर के पुलिस निरीक्षक होनराव को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग व्हेल मछली की उल्टी को बेचने के लिए ठाणे के घोड़बंदर रोड स्थित कासरवडवली के पास के शाह कॉलेज के सामने सर्विस रोड परिसर में आने वाले है।

कसारवडवाली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज

इस सुचना के आधार पर सहायक पुलिस निरीक्षक स्वप्निल प्रधान और पुलिस सिपाही ठाकरे सहित अन्य सहकर्मियों ने इलाके में जाल बिछाया था। तदनुसार, सुशांत सुरेश बेहरा (32), व्यवसायिक भूमि दलाली कार्य, नायगांव पूर्व और मनोज सुरेंद्र शर्मा (40) व्यवसायी सैलून, निवासी नालासोपारा पूर्व को हिरासत में लिया और उसके पास से एक व्हेल मछली की उल्टी जैसा पदार्थ के साथ-साथ दो मोबाइल फोन और एक करोड़ 20 हजार पांच सौ रुपये की मोटरसाइकिल जब्त की गई। उसके खिलाफ कसारवडवाली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।