महाराष्ट्र

Published: Jan 09, 2024 10:40 AM IST

Maharashtra Unseasonal Rainआज फिर महाराष्ट्र में बेमौसम भारी बरसात, किसानों की फसलें प्रभावित होने की संभावना

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

मुंबई: महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बेमौसम बारिश (Maharashtra Unseasonal Rain) देखने को मिल रही है। जी हां अरब सागर में कम दबाव का क्षेत्र बनने से कोंकण में बेमौसम बारिश शुरू हो रही है। रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग में बेमौसम बारिश हो रही है। सोमवार को कोंकण में भारी बारिश हुई, जिससे किसानों की चिंता बढ़ गई। सिंधुदुर्गा में आज सुबह हर जगह बेमौसम बारिश देखने को मिली। आज भी महाराष्ट्र में बारिश आने की संभावना है। 

पिछले 24 घंटे में बारिश

महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग के ज्यादातर हिस्सों में पिछले 24 घंटों से बेमौसम बारिश जारी है। अभी भी सावंतवाड़ी और कंकावली तालुका के कुछ इलाकों में बेमौसम बारिश हो रही है। इतना ही नहीं बल्कि तूफान के साथ बेमौसम बारिश ने डोडामार्ग तालुका को तबाह कर दिया। डोडामार्ग तालुका में सोमवार रात से बेमौसम बारिश जारी है। 

फसल प्रभावित होने की संभावना 

ऐसे में अब इसका सीधा असर किसानों की फसलों पर हो रहा है। जी हां बदलते मौसम से आम, काजू की फसल प्रभावित होने की संभावना है। रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों के कई हिस्सों में आधी रात को भारी बारिश हुई। कोंकण में बेमौसम बारिश से आम और काजू की फसल पर असर पड़ने की आशंका है। वही कुछ हिस्सों में भारी बारिश तो कुछ हिस्सों में रिमझिम बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। अगले 24 घंटों में कोंकण समेत राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश का अनुमान है। आज 9 जनवरी को कोंकण में गरज और बिजली के साथ भारी बारिश की संभावना है।