उत्तर भारत

Published: May 07, 2023 05:15 PM IST

Explosion पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास बड़ा विस्फोट, एक घायल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
Representative Image

अमृतसर (पंजाब): पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास ‘हेरिटेज स्ट्रीट’ पर हुए विस्फोट में एक व्यक्ति मामूली रूप से घायल हो गया और कुछ इमारतों की खिड़कियों के शीशे टूटकर बिखर गए। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि शनिवार रात एक भोजनालय के पास विस्फोट हुआ। विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। विस्फोट की आवाज स्वर्ण मंदिर के एक किलोमीटर के दायरे में सुनी गई।

पुलिस ने बताया कि फोरेंसिक विभाग की एक टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है और जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि इस घटना में एक व्यक्ति घायल हो गया। उन्होंने बताया कि विस्फोट में कुछ इमारतों की खिड़कियों के शीशे टूटकर बिखर गए।

उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर मौजूद एक श्रद्धालु करणदीप सिंह ने कहा कि विस्फोट के बाद एक ऑटोरिक्शा में यात्रा कर रही कुछ लड़कियों को शीशे के टुकड़े आकर लगे और उन्हें मामूली चोटें आईं। लड़कियां हरियाणा के पंचकूला से स्वर्ण मंदिर में मत्था टेकने आई थीं।

इस बीच, अमृतसर पुलिस ने कहा, “अमृतसर में हुए विस्फोट से जुड़ी एक खबर सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रही है। स्थिति नियंत्रण में है। विस्फोट की जांच की जा रही है और घबराने की जरूरत नहीं है।”  उन्होंने लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने का आग्रह किया और किसी भी खबर को साझा करने से पहले तथ्यों की जांच करने की सलाह दी।