उत्तर भारत

Published: Jan 02, 2023 06:11 PM IST

Live Bomb Foundपंजाब: चंडीगढ़ में CM भगवंत मान के घर के पास जिंदा बम मिलने से मचा हड़कंप, बम निरोधक दस्ता मौजूद

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के घर से कुछ दूरी पर एक जिंदा बम बरामद होने से हड़कंप मच गया। इस घटना के बाद आनन-फानन में बम निरोधक दस्ता और सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी मौके पर पहुंचे। यह बम मुख्यमंत्री आवास के नजदी बने का वीवीआईपी हेलीपैड के करीब मिला है, ऐसे में इसे उनकी सुरक्षा में बड़ी सेंध मानी जा रही। उल्लेखनीय है कि,वहां पास में ही हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का भी आवास है। 

मिली जानकारी के अनुसार, एक राहगीर ने चंडीगढ़ के सेक्टर 2 स्थित कोठी से कुछ ही दूरी पर राजिंदरा पार्क के पास बम का शैल देखा। उसने तुरंत घटना की जानकारी पुलिस को दी। वहां पर मौजूद जवानों ने तुरंत शैल के आसपास रेत से भरी बोरियां रख दीं और बम निरोधक दस्ते को बुलाया।वहीं, पुरे इलाके को सील कर दिया गया है। वहां पर सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने घटना की जानकारी भारीय सेना को दी। 

डिजास्टर मैनेजमेंट चंडीगढ़ (Chandigarh) के नोडल अधिकारी संजीव कोहली ने कहा कि, मौके से एक जिंदा बम बरामद किया गया है। पुलिस और बम निरोधक दस्ते की मदद से इसे सुरक्षित कर लिया गया है। सेना की एक टीम को बुलाया गया है। इलाके की घेराबंदी की जा रही है। आगे की जांच चल रही है।