उत्तर भारत

Published: Jul 10, 2021 07:52 PM IST

Last Ritesहिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

शिमला. हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का शनिवार को शिमला के रामपुर के पास जोगनी बाग स्थित श्मशान घाट में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। वीरभद्र सिंह के पुत्र विक्रमादित्य सिंह ने शाम करीब साढ़े चार बजे अंतिम संस्कार किया। पुलिस के एक दल ने पूर्व मुख्यमंत्री को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ और बंदूकों की सलामी दी। अपने नेता को विदाई देने हजारों समर्थक श्मशान घाट पर एकत्र हुए।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और उनके मंत्रिमंडल के अन्य सहयोगी भी अंतिम संस्कार के दौरान मौजूद थे। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की तरफ से पार्टी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल भी अंतिम संस्कार के समय उपस्थित था। इस प्रतिनिधिमंडल में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस के कोषाध्यक्ष पवन कुमार बंसल भी थे।

अंतिम संस्कार से पहले सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक पार्थिव शरीर को रामपुर के पद्म पैलेस में रखा गया। पौने तीन बजे पार्थिव शरीर को श्मशान ले जाया गया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह 87 साल के थे। लंबे समय से बीमार चल रहे सिंह का बृहस्पतिवार को शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज (आईजीएमसी) में निधन हो गया था।