rajywardhan-rathod

    जयपुर: भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) नेता और सांसद राज्यवर्धन राठौड़ (Rajyavardhan Rathore) ने कानून व्यवस्था पर राजस्थान सरकार (Rajasthan Government) पर बड़ा हमला बोला है। शनिवार को आयोजित प्रेस वार्ता में कहा, “सत्ता की लड़ाई में राजस्थान क्राइम कैपिटल बन गया है। पूरे राज्य में अंधा कानून चल रहा है। 2019-2020 में राजस्थान देश में सबसे ज्यादा अपराध हुए हैं।”

    राठौर ने कहा, “देश के अंदर देश का कानून चलता है लेकिन राजस्थान में अंधा कानून चलता है। 2019-2020 के अपराध के आंकड़ों में दुर्भाग्य से राजस्थान पहले स्थान पर है। महिलाओं पर अपराध में राजस्थान पहले स्थान पर है, दलितों पर अपराध में राजस्थान दूसरे से पहले स्थान पर जा रहा है।” उन्होंने कहा, “राजस्थान की सरकार का एक ही लक्ष्य है सत्ता में बने रहना और उसी के कारण ये हो रहा है।”

    महिलाओं के खिलाफ अपराध में 50 प्रतिशत बढ़ोत्तरी 

    भाजपा सांसद ने कहा, “वर्ष 2019-2020 में राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ सबसे ज्यादा अपराध दर्ज किए गए। 2020 में, महिलाओं के खिलाफ अपराधों में 50% की वृद्धि हुई। राज्य सरकार ने लोगों के प्रति अपनी जिम्मेदारी से मुंह मोड़ लिया है। वे केवल सत्ता में बने रहना चाहते हैं।”

    उन्होंने कहा, “राजस्थान में कानून-व्यवस्था की स्थिति बहुत खराब है, सरकार और पुलिस की बजाए लोग खुद अपने आप को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। पिछले 15 दिनों में अकेले अलवर ज़िले में 7 सामूहिक बलात्कार हुए हैं।”

    उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के समय जब पूरा देश कोरोना से लड़ रहा था, उस समय राजस्थान की महिलाएं और बच्चियां कोरोना के साथ-साथ ऐसे हैवानों से भी खुद को बचा रही थीं। उन्होंने कहा, ‘‘क्योंकि इनको बचाने वाली वहां की सरकार आंख और कान बंद करके बैठी हुई थी। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार में नोटों के आगे कुछ नहीं चलता है। राज्य में पीड़ित, शोषित और वंचितों की कोई नहीं सुनता है।’