Piyush Goyal, BJP
पीयूष गोयल (फाइल फोटो)

Loading

मुंबई: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) को भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर मुंबई लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। वह पहली बार लोकसभा चुनाव अपनी किस्मत आजमाने जा रहे हैं। उत्तर मुंबई लोकसभा सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होने वाला है और इससे पहले पीयूष गोयल अपने निर्वाचन क्षेत्र में जनता से रूबरू हो रहे हैं। इसी बीच पीयूष गोयल को लेकर सोशल मीडिया और कुछ समाचार रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि पीयूष गोयल ने जब मछली बाजार (Fish Market) का दौरा किया था, तो उन्होंने नाक पर कपड़ा रखा हुआ था। इंटरनेट पर वायरल हो रही इस खबर पर पीयूष गोयल ने नाराजगी व्यक्त की है। पार्टी सूत्र का दावा है कि जैसा खबरों में बताया जा रहा है वैसा कुछ कभी हुआ ही नहीं है।

अफवाह से ज्यादा कुछ नहीं
पार्टी सूत्रों का मानना है कि यह मनगढ़ंत खबर है और इसका इस्तेमाल विपक्ष के कुछ लोग पीयूष गोयल की बदनामी के लिए कर रहे हैं। जिस रिपोर्ट में पीयूष गोयल की यह झूठी खबर दिखाई जा रही है, उसमें ना ही तारीख का और ना ही समय का उल्लेख किया गया है। पार्टी के सूत्र ने दावा किया है कि पीयूष गोयल की सभी यात्रा और सभाओं की फोटो और वीडियो को रिकॉर्ड किया गया है। पीयूष गोयल को लेकर जो खबरें सोशल मीडिया पर चल रही है वह अफवाह से ज्यादा और कुछ नहीं है।

सेलिब्रिटी और राजनेता हो रहे शिकार
आमिर खान और रणबीर कपूर के फेक न्यूज का मुद्दा अभी थमा भी नहीं था कि पीयूष गोयल को लेकर भी एक अफवाह भरी खबर सामने आई है। आपको बता दे कि इस समय फेक न्यूज जरिए प्रभावशाली लोगों को बदनाम करने का एक नया तरीका ट्रोलर्स को मिल गया है और इसके जरिए सेलिब्रिटी और राजनेताओं को निशाना बनाया जाता है।