उत्तर भारत

Published: Dec 20, 2023 09:44 PM IST

Amritpal Singh Encounterपंजाब: अमृतसर में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया गैंगस्टर अमृतपाल सिंह, एक अधिकारी घायल

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

चंडीगढ़: अमृतसर के जंडियाला गुरु इलाके में बुधवार को पंजाब पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक गैंगस्टर मारा गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि अमृतपाल सिंह (22) को दो किलो हेरोइन की बरामदगी के लिए जंडियाला गुरु ले जाया गया था, तभी उसने हथकड़ी पहने हुए वहां छिपाई गई पिस्तौल से पुलिस पर गोली चला दी और भागने की कोशिश की। सिंह को मंगलवार को गिरफ्तार किया था।

अमृतसर (ग्रामीण) के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सतिंदर सिंह ने कहा, ‘‘मंगलवार को पूछताछ के दौरान अमृतपाल ने खुलासा किया कि उसने दो किलोग्राम हेरोइन छिपा रखी है। हम उसे मादक पदार्थ बरामद करने के लिए यहां लेकर आए थे।”

पुलिस अधिकारी ने कहा, अमृतपाल ने यह नहीं बताया था कि उसने वहां कोई हथियार भी छिपाया है। एसएसपी ने बताया कि जब पुलिस दो किलोग्राम हेरोइन जब्त कर रही थी, तभी अमृतपाल ने नौ मिमी पिस्तौल निकाली और पुलिस पर गोलियां चला दी, जिससे एक अधिकारी घायल हो गया और एक अन्य बाल-बाल बचा, क्योंकि गोली उसकी पगड़ी को छूते हुए निकली। पुलिस अधिकारी ने बताया कि अमृतपाल कथित तौर पर कम से कम चार हत्याओं और हत्या के प्रयास के दो मामलों में शामिल था।