उत्तर भारत

Published: Jan 09, 2022 01:02 AM IST

Punjab Assembly Election 2022पंजाबः चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद BJP और AAP ने कहा- कांग्रेस सरकार को उखाड़ने के लिये तैयार

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

चंडीगढ़. पंजाब में विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा का स्वागत करते हुये भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी ने दावा किया कि मतदाता कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिये तैयार हैं। दोनों दलों ने सत्तारूढ़ दल पर भ्रष्टाचार और खराब शासन का आरोप लगाया । निर्वाचन आयोग ने शनिवार को पंजाब समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की ।

पंजाब में विधानसभा चुनाव के तहत मतदान 14 फरवरी को होगा और मतों की गिनती 10 मार्च को होगी। आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष और संगरूर से सांसद भगवंत मान ने कहा कि लोगों ने उनकी पार्टी की सरकार के गठन का मन बना लिया है और लोग पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल द्वारा दी गई ‘गारंटी’ का समर्थन कर रहे हैं।

पार्टी की ओर से जारी बयान में मान ने कहा कि दस मार्च को परिणाम में पंजाब के लोगों की जीत होगी । पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने कहा कि उनकी पार्टी प्रदेश में चुनाव के लिये पूरी तरह तैयार है ।

शर्मा ने कहा कि ‘‘माफिया शासन” के दिन जल्दी ही समाप्त होंगे और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ सत्ता से बाहर होंगे ।

उन्होंने कहा कि पंजाब में भाजपा विजयी होकर उभरेगी, क्योंकि पंजाब एक ईमानदार और सक्षम सरकार चाहता है जोकि प्रत्येक नागरिक को समान अवसर और विकास प्रदान करे । उन्होंने बयान में कहा कि भाजपा एक अनुशासित पार्टी है और हम कोविड संबंधी सभी दिशा निर्देशों का पालन करेंगे । (एजेंसी)