उत्तर भारत

Published: Jan 28, 2022 04:33 PM IST

Aircraft Crashबिहार: सेना के OTA में प्रशिक्षण के दौरान विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

पटना: समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार बिहार (Bihar) के गया (Gaya ) में भारतीय सेना (Indian Army) के अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी (Officers Training Academy) का एक विमान आज प्रशिक्षण के दौरान उड़ान भरने के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में सवार दोनों पायलट सुरक्षित हैं। यह जानकारी सेना अधिकारी ने दी। 

जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना की ‘ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी’ का एक ‘माइक्रो’ विमान तकनीकी खराबी के कारण अनियंत्रित होकर एक खेत में जा गिरा। उस विमान ने गया-बोधगया मुख्य सड़क मार्ग पर पहाड़पुर गांव के समीप स्थित आर्मी कैंट विमानतल के पास नियमित प्रशिक्षण के दौरान विमान ने उड़ान भरी थी। उसमें प्रशिक्षण के लिए दो पायलट सवार थे। वह सुरक्षित है। 

 

विमान को खेत में गिरता देख बगदाहा और आसपास के गांव के ग्रामीण खेत में पहुंच गए और पायलटों को सुरक्षित बाहर निकाला। प्रत्यक्षदर्शी स्थानीय ग्रामीण देवानंद चौधरी ने बताया कि उन्होंने सेना का विमान अचानक खेत में गिरते हुए देखा। विमान में सवार दो पायलट पूरी तरह सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया कि थोड़ी ही देर में सेना के कई जवान आ गए और विमान के पुर्जे खोलकर एक वाहन में ले गए।