अन्य राज्य

Published: Nov 21, 2020 11:22 PM IST

असमबीपीएफ के एकमात्र राज्यसभा सदस्य ने इस्तीफा दिया, रविवार को भाजपा में शामिल होंगे

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

गुवाहाटी. असम में भाजपा की सहयोगी बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट (बीपीएफ) के संस्थापक सदस्य और सांसद बिस्वजीत दैमारी ने शनिवार को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और ऐलान किया कि वह रविवार को भाजपा में शामिल होंगे। दैमारी ने 11 नवंबर को घोषणा की थी कि वह पार्टी से इस्तीफा देंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि बीपीएफ विधायक इमैनुअल मोसाहारी भी आने वाले दिनों में भाजपा में शामिल होंगे। दैमारी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैंने आज राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है और कल भाजपा में शामिल होऊंगा। मैं बीपीएफ से सदस्य बना था, इसलिए मैंने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया। मैंने राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को अपना इस्तीफा भेज दिया है।” बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद (बीटीसी) के चुनावों से कुछ दिन पहले ही बीपीएफ की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने वाले दैमारी ने कहा कि वह रविवार से भाजपा के लिए काम करना शुरू करेंगे।

उन्होंने कहा, “आने वाले दिनों में हजारों लोग बीपीएफ छोड़कर भाजपा में शामिल होंगे। बीपीएफ की केंद्रीय समिति के कई नेता भी भाजपा में शामिल होंगे।”

गठबंधन में दोनों दलों के बीच मतभेदों के बारे में पूछे जाने पर दैमारी ने कहा कि बीटीसी में कोई गठजोड़ नहीं है और दोनों दल अलग-अलग लड़ रहे हैं, वहीं भाजपा ने साफ किया है कि इस कार्यकाल के बाद विधानसभा चुनाव के लिए कोई गठबंधन नहीं होगा। उन्होंने कहा, “भाजपा और बीपीएफ के बीच गठबंधन की बात करने का कोई मतलब नहीं है।”