अन्य राज्य

Published: Sep 07, 2022 06:43 PM IST

Cattle Smuggling CaseCBI की अदालत ने TMC नेता अनुब्रत मंडल की न्यायिक हिरासत बढ़ाई

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम

आसनसोल/पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल के आसनसोल स्थित केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की विशेष अदालत ने मवेशी तस्करी मामले (Cattle Smuggling Case) में केंद्रीय एजेंसी द्वारा गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस नेता अनुब्रत मंडल (Anubrata Mondal) की न्यायिक हिरासत बुधवार को और 14 दिनों के लिए बढ़ा दी। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की बीरभूम जिला इकाई के अध्यक्ष मंडल की जमानत अर्जी भी अदालत ने खारिज कर दी। 

सीबीआई की विशेष अदालत ने जांच एजेंसी के अनुरोध पर मंडल को और 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया।  मंडल के अधिवक्ता ने इससे पहले अदालत से कहा कि उनके मुवक्किल की तबीयत ठीक नहीं है अत: उन्हें जमानत दी जाए, भले ही इसके लिए अदालत कोई भी शर्त लगा दे।  सीबीआई के अधिवक्ता ने जमानत अर्जी का विरोध करते हुए कहा कि वह प्रभावशाली व्यक्ति हैं और रिहा किए जाने पर वह मामले के गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं। 

गौरतलब है कि मंडल को सीबीआई ने 11 अगस्त को बांग्लादेश को पश्चिम बंगाल से मवेशियों की कथित तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।  मंडल 10 अगस्त को मामले में पूछताछ के लिए समन के बावजूद सीबीआई के कोलकाता स्थित निजाम पैलेस कार्यालय में उपस्थित नहीं हुए थे।

इसके बाद जांच एजेंसी ने बीरभूम जिले के बोलपुर स्थित आवास से मंडल को गिरफ्तार किया। अदालत ने मंडल को 24 अगस्त तक सीबीआई की हिरासत में भेजा था।  उल्लेखनीय है कि मंडल को सीबीआई के अधिकारियों ने गिरफ्तारी से पहले 10 बार पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन वह इनमें से नौ बार उपस्थित नहीं हुए थे।  (एजेंसी)