अन्य राज्य

Published: Feb 08, 2024 08:42 PM IST

Schools Bomb Threatतमिलनाडु: चेन्नई के 13 से 14 स्कूलों को बम की धमकी मिलने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

कंटेन्ट राइटरनवभारत.कॉम
ANI Photo

चेन्नई. तमिलनाडु (Tamil Nadu) की राजधानी चेन्नई (Chennai) में गुरुवार को 13 से 14 स्कूलों को बम की धमकी मिली है। जिसे हड़कंप मच गया है। धमकी ई-मेल के जरिए मिली हैं। पुलिस ने इस संबंध में ई-मेल भेजने वाले अपराधी के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया है। पुलिस आगे की जांच कर रही है।

ग्रेटर चेन्नई पुलिस ने कहा, “ग्रेटर चेन्नई पुलिस सीमा के कुछ शैक्षणिक संस्थानों में बम की धमकी वाले ई-मेल प्राप्त हुए थे। जीसीपी/बीडीडीएस टीमों को इन शैक्षणिक संस्थानों में जांच के लिए भेजा गया है। ई-मेल भेजने वाले अपराधी की पहचान करने के लिए कार्रवाई की जा रही है।”

चेन्नई के स्कूलों में बम की धमकी पर चेन्नई के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रेम आनंद सिन्हा ने कहा, “इससे घबराने की जरूरत नहीं है। यह एक फर्जी ई-मेल जैसा लग रहा है, लेकिन हम सभी सावधानियां बरत रहे हैं। हम कोशिश करेंगे कि अपराधी को ढूंढें और कानूनी कार्रवाई करें। शहर भर में लगभग 13-14 स्कूलों को ऐसे ईमेल प्राप्त हुए हैं। ईमेल का मकसद और स्रोत अभी तक पता नहीं चला है। मैंने जो ईमेल देखे हैं उनमें अभी तक कोई मांग नहीं है।

बम की धमकी वाले ई-मेल के बाद पुलिस ने अन्ना नगर, जेजे नगर, पैरिस कॉर्नर, गोपालपुरम और मायलापुर जैसे प्रमुख इलाकों की स्कूलों में गहन तलाशी ली। साथ ही इस घटना से बचने के लिए छात्रों के माता-पिता को सूचित किया गया। जिससे वह भी घबराया गए और तुरंत स्कूल पहुंचे।

स्कूलों का निरीक्षण करने के लिए बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीडीएस) को तैनात किया गया था। एहतियात के तौर पर छात्रों को स्कूल परिसर से बाहर कर दिया गया। डीएवी गोपालपुरम में चेन्नई पब्लिक स्कूल और सेंट मैरी स्कूल, पैरिस समेत अन्य स्कूलों को बम की धमकी वाला ईमेल आया था। हालांकि, बाद में बम की धमकी अफवाह निकली। पुलिस ने कहा कि वे शहर के कम से कम चार स्कूलों को ईमेल से धमकी भेजने के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों की पहचान करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं।